रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी अनुषंगी की अनुषंगी का 314 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया |

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी अनुषंगी की अनुषंगी का 314 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी अनुषंगी की अनुषंगी का 314 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 07:58 PM IST, Published Date : May 8, 2024/7:58 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मई (भाषा) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने बुधवार को कहा कि उसने पेट्रोरसायन और हाइड्रोजन के निर्माण में लगी अपनी एक अनुषंगी की अनुषंगी का 314.48 करोड़ रुपये में अधिग्रहण कर लिया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि अधिग्रहीत की गई रिलायंस केमिकल्स एंड मैटेरियल्स लिमिटेड (आरसीएमएल) कंपनी के स्वामित्व वाली इकाई रिलायंस प्रोजेक्ट्स एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड (आरपीपीएमएसएल) के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी है।

कंपनी ने कहा, ‘‘आरसीएमएल को एक प्रत्यक्ष पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी बनाने का प्रस्ताव है। इसीलिए कंपनी ने आरपीपीएमएसएल से आरसीएमएल की 100 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी 314.48 करोड़ रुपये में हासिल कर ली है।’’

पेट्रोरसायन, विनाइल, हाइड्रोजन और इसके उप-उत्पाद, दुर्लभ एवं औद्योगिक गैस, जैव-ऊर्जा उत्पादों और कार्बन फाइबर के निर्माण का व्यवसाय शुरू करने के लिए आरसीएमएल का दो नवंबर, 2022 को गठन किया गया था।

आरआईएल ने कहा, ‘‘यह लेनदेन कंपनी और उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी के बीच है लिहाजा यह एक संबंधित पक्ष वाला लेनदेन है।’’

दिग्गज कंपनी ने कहा कि उपरोक्त लेनदेन के लिए सरकारी या नियामकीय किसी भी मंजूरी की जरूरत नहीं है।

भाषा प्रेम

प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)