यहां होने लगा ‘वीकेंड कर्फ्यू’ का विरोध! सदर बाजार के कारोबारियों ने की प्रतिबंध हटाने की मांग |

यहां होने लगा ‘वीकेंड कर्फ्यू’ का विरोध! सदर बाजार के कारोबारियों ने की प्रतिबंध हटाने की मांग

राजधानी दिल्ली के सदर बाजार के कारोबारियों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से महामारी की तीसरी लहर में लगाए गए सप्ताहांत कर्फ्यू (वीकेंड कर्फ्यू) को हटाने के साथ ही सम-विषम आधार पर दुकानें खोलने की व्यवस्था को भी बंद करने की मांग की है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 24, 2022/7:02 pm IST

delhi weekend curfew

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (भाषा) राजधानी दिल्ली के सदर बाजार के कारोबारियों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से महामारी की तीसरी लहर में लगाए गए सप्ताहांत कर्फ्यू (वीकेंड कर्फ्यू) को हटाने के साथ ही सम-विषम आधार पर दुकानें खोलने की व्यवस्था को भी बंद करने की मांग की है।

फेडरेशन ऑफ सदर ट्रेडर्स एसोसिएशन ने सोमवार को उपराज्यपाल को भेजे गए एक ज्ञापन में कहा कि तीसरी लहर के दौरान अब कोविड संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आ गई है, लिहाजा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को अपनी पाबंदियों में ढील देने पर विचार करना चाहिए। बैजल इस प्राधिकरण के प्रमुख हैं।

read more: राजधानीवासी गणतंत्र दिवस के दिन इन सड़कों पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने की जारी रोड एडवाइजरी

एसोसिएशन के वाइस-चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि बाजारों में सप्ताहांत पर लगने वाले दो दिन के कर्फ्यू को हटा लिया जाए। उन्होंने कहा कि दुकानों को भी सम-विषम नंबर के आधार पर खोलने की व्यवस्था बंद करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम के लिए लगाई गई इन पाबंदियों से दिल्ली में व्यापार पर काफी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोग इन पाबंदियों की वजह से दिल्ली से सटे अन्य शहरों का रुख करने लगे हैं।

read more: न्यायमूर्ति आयशा मलिक ने पाक उच्चतम न्यायालय की पहली महिला न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

सदर बाजार के कारोबारी संगठनों ने दो-तीन दिनों में अपनी मांगें न माने जाने की स्थिति में विरोध-प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है। उन्होंने कहा कि कारोबारी महामारी से बचाव संबंधी निर्देशों का पालन करते हुए कारोबार करने के लिए तैयार हैं।

 

 
Flowers