शारजाह सैफ जोन ने मध्य प्रदेश के उद्योगपतियों के लिए बिछाया लाल कालीन |

शारजाह सैफ जोन ने मध्य प्रदेश के उद्योगपतियों के लिए बिछाया लाल कालीन

शारजाह सैफ जोन ने मध्य प्रदेश के उद्योगपतियों के लिए बिछाया लाल कालीन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 14, 2022/5:08 pm IST

इंदौर, 14 मार्च (भाषा) भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच पिछले महीने हुए मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के बाद शारजाह विमानतल अंतरराष्ट्रीय मुक्त व्यापार क्षेत्र (सैफ जोन) के आला अधिकारियों ने मध्यप्रदेश से निवेश आकर्षित करने के लिए इंदौर में कारोबारियों तथा उद्योगपतियों से सोमवार को मुलाकात की।

यह मुलाकात उद्योग मंडल एसोचैम के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के दौरान की गई। इसमें सैफ जोन के निदेशक सऊद सलीम अल मजरुई और शारजाह सरकार के इस मुक्त व्यापार क्षेत्र के अन्य शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

इस मौके पर मजरुई ने कहा कि एफटीए के बाद भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच आर्थिक संबंध प्रगाढ़ होंगे तथा मध्य प्रदेश के कारोबारी व उद्योगपति सैफ जोन में अपनी इकाइयां स्थापित कर निवेश के आकर्षक अवसरों का लाभ उठा सकते हैं।

एसोचैम की मध्य प्रदेश विकास परिषद के उपाध्यक्ष अखिलेश राठी ने कहा कि राज्य में दवाओं, कपड़ों, इंजीनियरिंग उत्पादों तथा चमड़े के सामान का प्रमुख रूप से उत्पादन होता है और प्रदेश के उद्योगपति अपना कारोबार बढ़ाने के लिए सैफ जोन में निवेश और निर्यात की संभावनाएं खंगाल सकते हैं।

एसोचैम के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एफटीए से भारत और संयुक्त अरब अमीरात की कंपनियों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेंगे। इसमें बेहतर बाजार पहुंच और कम शुल्क दरें शामिल हैं। इस एफटीए से वर्ष 2030 तक दोनों देशों का द्विपक्षीय व्यापार मौजूदा के 60 अरब डॉलर से बढ़कर 100 अरब डॉलर पहुंच जाने की उम्मीद है।

भाषा हर्ष संतोष अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)