बम की अफवाह वाली इंडिगो उड़ान के छह चालक दल सदस्य ड्यूटी से हटाए गए |

बम की अफवाह वाली इंडिगो उड़ान के छह चालक दल सदस्य ड्यूटी से हटाए गए

बम की अफवाह वाली इंडिगो उड़ान के छह चालक दल सदस्य ड्यूटी से हटाए गए

:   Modified Date:  May 30, 2024 / 07:55 PM IST, Published Date : May 30, 2024/7:55 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मई (भाषा) विमानन सेवा इंडिगो ने दिल्ली-वाराणसी उड़ान में बम की अफवाह के बाद 176 यात्रियों को विमान से निकाले जाने के मामले में दो पायलटों समेत छह चालक दल सदस्यों को ड्यूटी से हटा दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

इंडिगो की दिल्ली-वाराणसी उड़ान में 28 मई को बम की धमकी मिली थी जो जांच में झूठी पाई गई। हालांकि, सभी यात्रियों को दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान से आपात स्लाइड के जरिये निकाल लिया गया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो क्लिप में एक पायलट सामान के साथ आपात स्लाइड के जरिये विमान से बाहर आते हुए देखा गया था। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत यात्री और चालक दल निकासी के समय अपना सामान नहीं ले सकते हैं क्योंकि इससे निकासी का समय बढ़ जाएगा।

एक सूत्र ने कहा कि पट्टे पर विमान मुहैया कराने वाली कंपनी के दो पायलटों और इंडिगो के चार चालक दल सदस्यों को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक सूत्र ने चालक दल को ड्यूटी से हटाए जाने की पुष्टि की।

आमतौर पर वेट लीज व्यवस्था के तहत चालक दल, बीमा और विमान से संबंधित अन्य चीजों का ख्याल पट्टा देने वाली कंपनी द्वारा रखा जाता है।

इस बीच, इंडिगो के प्रवक्ता ने सुरक्षा को मुख्य चिंता बताते हुए कहा कि चालक दल ने ग्राहकों की सुरक्षा के सर्वोत्तम हित में काम किया है। उन्होंने कहा कि उड़ान सुरक्षा टीम इस घटना की भी समीक्षा करेगी।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)