सुनील मित्तल का दूरसंचार उद्योग को एकसाथ लाने का संकल्प, मुकेश अंबानी से करेंगे चर्चा |

सुनील मित्तल का दूरसंचार उद्योग को एकसाथ लाने का संकल्प, मुकेश अंबानी से करेंगे चर्चा

सुनील मित्तल का दूरसंचार उद्योग को एकसाथ लाने का संकल्प, मुकेश अंबानी से करेंगे चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 16, 2021/9:17 pm IST

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने दूरसंचार क्षेत्र में भारत के सपने को साकार करने की दिशा में पहल की है। इस सिलसिले में उन्होंने वोडाफोन के प्रमुख निक रीड से बातचीत की है और वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी से भी बात करेंगे।

सरकार की तरफ से दूरसंचार उद्योग के लिये कई तरह के प्रोत्साहन और नये सुधारों की घोषणा के बाद सुनील मित्तल ने यह पहल की है। मित्तल ने उद्योग से लागत कम करने के लिये ढांचागत सुविधाओं को साझा करने पर जोर दिया। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कंपनियों के बीच किसी भी तरह की साठगांठ किये जाने की संभावनाओं से इनकार किया।

जियो के आगामी कम कीमत वाले स्मार्टफोन का मुकाबला करने के लिए मोबाईल फोन निर्माताओं के साथ संभावित गठजोड़ की खबरों के बीच मित्तल ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘एयरटेल कम कीमत वाले या किफायती स्मार्टफोन के लिए तैयार है लेकिन बाजार में इसकी आवश्यकता भी होनी चाहिए।’’

रिलायंस जियो द्वारा बाजार में सस्ता स्मार्टफोन उतारने की चर्चा के बीच प्रतिस्पर्धा में आगे निकलने के लिये संभावित हैंडसेट निर्माता के साथ गठबंधन की रिपोर्टों के बीच मित्तल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर एयरटेल इस मामले में तैयार है।

मित्तल ने दूरसंचार उद्योग को आपस में हाथ मिलने और उद्योग को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने को लेकर आह्वान किया। एक आभासी संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि समूचा उद्योग मिलकर काम करे इसके लिये वह आगे बढ़कर काम करने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि दूरसंचार कंपनियों के बीच में बातचीत उद्योग की स्थिति और बाजार वितरण संरचना के बारे में होगी तथा शुल्क को लेकर नहीं।

मित्तल ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘जब आपको अन्य कंपनियों के खिलाफ बाजार में अधिक हिस्सेदारी लेनी है, तो आप शुल्क को लेकर चर्चा कैसे कर सकते हैं। यह असंभव है।’’

इसके अलावा मित्तल ने कहा कि उन्होंने वोडाफोन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी से बात की है और वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन से भी संपर्क करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने निक से कल बात की थी और मुकेश अम्बानी से भी बात करुंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि दूरसंचार उद्योग देश के कई अन्य बुनियादी ढांचा उद्योगों के लिए आदर्श स्थापित करे।’’

भाषा जतिन

महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers