टेस्ला के सलाहकार इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर बैठक में शामिल हुए: सूत्र |

टेस्ला के सलाहकार इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर बैठक में शामिल हुए: सूत्र

टेस्ला के सलाहकार इलेक्ट्रिक वाहन नीति पर बैठक में शामिल हुए: सूत्र

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 09:43 PM IST, Published Date : April 18, 2024/9:43 pm IST

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (भाषा) इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला के एक सलाहकार भारत की नई इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) नीति पर बृहस्पतिवार को हुई एक बैठक में शामिल हुए। अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क की भारत यात्रा से पहले उनकी कंपनी टेस्ला के सलाहकार संबंधित पक्षों की बैठक में शामिल हुए।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “यह नई ईवी विनिर्माण नीति के लिए तैयार किए जाने वाले दिशानिर्देशों के लिए सुझाव मांगे जाने को लेकर आयोजित परामर्श बैठक थी। टेस्ला की ओर से उसका सलाहकार ‘द एशिया ग्रुप’ (टीएजी) इसमें शामिल हुआ। बैठक में वियतनाम की ईवी विनिर्माता विनफास्ट भी मौजूद थी।”

सूत्रों ने कहा कि बैठक में मारुति सुजुकी, हुंदै, टाटा, महिंद्रा, किआ, स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया, रेनॉ सहित भारत के सभी प्रमुख वाहन विनिर्माताओं के प्रतिनिधि मौजूद थे। इसके अलावा लग्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

मस्क के अप्रैल के तीसरे सप्ताह में भारत आने की उम्मीद है। मस्क की इस यात्रा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भी मुलाकात का कार्यक्रम है।

उद्योग मंत्रालय के अधिकारियों ने बैठक में ईवी नीति पर खाका पेश किया।

उन्होंने कहा कि बैठक में ज्यादातर प्रतिभागी नीति के विवरण को गहराई से समझने का प्रयास कर रहे थे। यह बैठक विशेष रूप से परामर्श को लेकर आयोजित की गई थी।

भाषा अनुराग रमण प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)