श्रीलंका के दौरे पर आएगा अमेरिका का प्रतिनिधिमंडल |

श्रीलंका के दौरे पर आएगा अमेरिका का प्रतिनिधिमंडल

श्रीलंका के दौरे पर आएगा अमेरिका का प्रतिनिधिमंडल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : June 25, 2022/4:47 pm IST

कोलंबो, 25 जून (भाषा) आर्थिक बदहाली का सामना कर रहे श्रीलंका को मौजूदा संकट से उबारने की खातिर बातचीत करने के लिए अमेरिका का एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल रविवार को यहां आएगा।

समाचारपत्र ‘न्यूज फर्स्ट’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के वित्त विभाग और विदेशी विभाग के अधिकारियों का यह प्रतिनिधिमंडल 26-29 जून तक श्रीलंका के दौरे पर रहेगा।

इसमें कहा गया कि प्रतिनिधिमंडल के सदस्य विभिन्न राजनीतिक प्रतिनिधियों, अर्थशास्त्रियों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लोगों से मुलाकात करेंगे और यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि श्रीलंका की मदद करने के लिए अमेरिका किस तरह के प्रभावी कदम उठा सकता है।

श्रीलंका में अमेरिका की राजदूत जूली चुंग ने कहा, ‘‘यह दौरा श्रीलंका के लोगों की सुरक्षा और समृद्धि की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘श्रीलंका अपने इतिहास के सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है, ऐसे हालात में उसकी आर्थिक वृद्धि को समर्थन देने और लोकतांत्रिक प्रतिष्ठानों को मजबूत करने के हमारे प्रयास बेहद अहम होंगे।’’

बीते दो हफ्तों में अमेरिका ने श्रीलंका के छोटे और मध्यम व्यवसायों को 12 करोड़ डॉलर की नई वित्तीय सहायता की घोषणा की है। उसने श्रीलंका के डेयरी उद्योग को आर्थिक मदद के साथ-साथ मानवीय सहायता की भी घोषणा की है।

अमेरिका में श्रीलंका के राजदूत महिंदा समरसिंघे ने हाल ही में राष्ट्रपति जो बाइडन से इन मुद्दों पर मुलाकात की थी।

भाषा

मानसी प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers