वेदांता को विस्तार परियोजनाओं से राजस्व में छह अरब डॉलर वृद्धि की उम्मीद |

वेदांता को विस्तार परियोजनाओं से राजस्व में छह अरब डॉलर वृद्धि की उम्मीद

वेदांता को विस्तार परियोजनाओं से राजस्व में छह अरब डॉलर वृद्धि की उम्मीद

:   Modified Date:  March 21, 2024 / 08:02 PM IST, Published Date : March 21, 2024/8:02 pm IST

नयी दिल्ली, 21 मार्च (भाषा) खनन समूह वेदांता लिमिटेड के पास अपनी वृद्धि को रफ्तार देने के लिए 50 से अधिक सक्रिय परियोजनाओं और विस्तार की योजना तैयार है। इससे छह अरब डॉलर से अधिक का वृद्धिशील राजस्व और वार्षिक एबिटा में 2.5-तीन अरब डॉलर की वृद्धि होने का अनुमान है।

वृद्धि की इन पहल को कंपनी ने ‘खोज’ चरण, ‘अवधारणा’ चरण और ‘निष्पादन’ चरण में वर्गीकृत किया हुआ है। इनका दायरा वेदांता के सभी व्यावसायिक क्षेत्रों – एल्युमीनियम, जस्ता, आधार धातु, स्टील, तांबा और बिजली में फैला हुआ है।

वेदांता लिमिटेड के वाइस चेयरमैन नवीन अग्रवाल ने निवेशकों के साथ चर्चा में कहा, ‘‘हम अपने सभी कार्यस्थलों पर अतिरिक्त मूल्य बनाने के लिए लगातार विकल्प तलाशते रहते हैं। अभी हमारे पास अपने सभी व्यवसायों में निष्पादन मोड में कई उच्च प्रभाव वाली परियोजनाएं हैं। ये हमारे एबिटा को सालाना 7.5 अरब डॉलर के निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेंगी।’’

वेदांता को 31 मार्च को समाप्त होने वाले चालू वित्त वर्ष में 17.5 अरब डॉलर के राजस्व पर पांच अरब डॉलर के समूह एबिटा (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई) की उम्मीद है।

अरबपति अनिल अग्रवाल के स्वामित्व वाली वेदांता के पास धातु और खनिजों के साथ भारतीय और वैश्विक कंपनियों के बीच एक अनूठा पोर्टफोलियो है।

भाषा प्रेम अजय प्रेम

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers