वेलस्पन इंडिया कार्बन उत्सर्जन में कमी लाने के लिये वैश्विक गठबंधन से जुड़ी

वेलस्पन इंडिया कार्बन उत्सर्जन में कमी लाने के लिये वैश्विक गठबंधन से जुड़ी

: , January 25, 2022 / 07:04 PM IST

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (भाषा) चादर, तौलिया जैसे घरों में उपयोग होने वाले कपड़े बनाने वाली वेलस्पन इंडिया लि. ने मंगलवार को कहा कि वह विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल से संबद्ध जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से निपटने और शुद्ध रूप से शून्य कार्बन उत्सर्जन के लिये वैश्विक गठबंधन से जुड़ी है।

वेलस्पन इंडिया ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि संकल्प के तहत कंपनी विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल (एसबीटीआई) के साथ लक्ष्य तय करके शुद्ध रूप से शून्य उत्सर्जन प्राप्त करने का प्रयास करेगी।

कंपनी इस पहल के तहत विभिन्न मूल्य श्रृंखला में कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिये एक रूपरेखा विकसित करेगी।

इसमें ग्रीन हाउस गैस उत्सर्जन की समय-समय पर समीक्षा के माध्यम से ग्रीनहाउस गैस (जीएचजी) उत्सर्जन को कम करना, नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग में लगातार वृद्धि, जलवायु से संबंधित कारोबारी जोखिमों की पहचान करना और टीसीएफडी (जलवायु से संबंधित वित्तीय खुलासे पर कार्यबल) के दिशानिर्देशों के अनुसार जानकारी देना शामिल हैं।

वेलस्पन इंडिया की संयुक्त प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपाली गोयनका ने कहा, ‘‘कंपनी अब जलवायु परिवर्तन को लेकर प्रतीक्षा करो और देखो के दृष्टिकोण अपनाने का जोखिम नहीं उठा सकती है। यह समय कार्य करने और हमारे कल की रक्षा करने का ​​है। विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल के लिए हमारी प्रतिबद्धता शुद्ध रूप से कार्बन उत्सर्जन मानक उसी दिशा में एक कदम है।’’

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)