युलु बाइक्स ने जुटाए 1.925 करोड़ अमेरिकी डॉलर |

युलु बाइक्स ने जुटाए 1.925 करोड़ अमेरिकी डॉलर

युलु बाइक्स ने जुटाए 1.925 करोड़ अमेरिकी डॉलर

:   Modified Date:  February 23, 2024 / 10:17 AM IST, Published Date : February 23, 2024/10:17 am IST

मुंबई, 23 फरवरी (भाषा) इलेक्ट्रिक बाइक-शेयरिंग मंच युलु बाइक्स ने कंपनी के मौजूदा रणनीतिक निवेशकों मैग्ना और बजाज ऑटो लिमिटेड को शेयर जारी करके इक्विटी वित्त पोषण के जरिए 1.925 करोड़ अमेरिकी डॉलर (160 करोड़ रुपये) की पूंजी हासिल की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि पूंजी निवेश युलु को अपनी वृद्धि गति को बनाए रखने में सक्षम बनाएगा। अपने बाजार नेतृत्व को मजबूत करने में मदद करेगा। कंपनी उपयोगकर्ताओं की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए वाहनों, परिचालन स्थानों और उत्पाद और प्रौद्योगिकी नवाचार के मामले में अपनी पहुंच का विस्तार करेगी।

बजाज ऑटो ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि उसने कंपनी में 45.75 करोड़ रुपये के अतिरिक्त निवेश के साथ युलु बाइक में अपनी हिस्सेदारी को 18.8 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है।

युलु के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमित गुप्ता ने कहा कि इक्विटी निवेश से कंपनी को अपनी वृद्धि योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा, ‘‘ बजाज और युलु की रणनीतिक साझेदारी में हमारी भूमिका एक वित्तीय निवेशक होने से कहीं अधिक है….हम मिलकर इस क्षेत्र में व्यवसाय खड़ा करने के लिए उपभोक्ता ज्ञान, प्रौद्योगिकी और विनिर्माण में अपनी संयुक्त विशेषज्ञता का लाभ उठाना जारी रखेंगे।’’

मैग्ना इंटरनेशनल एंड ग्लोबल लीड ऑफ मैग्ना न्यू मोबिलिटी के कार्यकारी उपाध्यक्ष माटेओ डेल सोरबो ने कहा कि युलु की यात्रा उभरते बाजारों के संदर्भ में हरित गतिशीलता समाधानों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाती है।

युलु वर्तमान में बेंगलुरु, मुंबई, नवी मुंबई, दिल्ली और गुरुग्राम में 30,000 ईवी चलाता है।

भाषा निहारिका

निहारिका

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)