छत्तीसगढ़: लड़के को अगवा कर हत्या करने के बाद मांगी फिरौती, तीन गिरफ्तार |

छत्तीसगढ़: लड़के को अगवा कर हत्या करने के बाद मांगी फिरौती, तीन गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: लड़के को अगवा कर हत्या करने के बाद मांगी फिरौती, तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : February 7, 2022/7:45 pm IST

बिलासपुर, सात फरवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में कथित तौर पर एक पड़ोसी तथा दो अन्य व्यक्तियों ने 15 साल के एक बच्चे का अपहरण कर लिया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपियों ने किशोर की हत्या करने के बावजूद 50 लाख फिरौती की मांग की।

बिलासपुर की पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने कहा कि इस मामले में तारबाहर में दीपूपुरा इलाके का निवासी अभिषेक डान मुख्य आरोपी है जो रविवार को, किसी लड़की से दोस्ती कराने का झांसा देकर लड़के को अपने साथ ले गया था। इसके बाद दो अन्य आरोपी रवि खांडे और साहिल खान उनके साथ शमिल हो गए।

एसपी ने कहा, “डान, खान और खांडे लड़के को रामतला गांव में स्थित एक पोल्ट्री फार्म में ले गए। उन्होंने चमड़े की बेल्ट से उसका गला घोंटा और शव को एक बैग में रखकर उसे बिलासपुर-रतनपुर राजमार्ग पर रानीगांव गांव के पास नाले में फेंक दिया।”

माथुर ने कहा कि बाद में उसी रात, डान ने लड़के के पिता को फोन कर 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की, जिसके बाद परिवारवालों ने पुलिस से संपर्क किया। उन्होंने कहा, “मृतक के फोन कॉल के विवरण के आधार पर, डान से पूछताछ की गई। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अपराध करने की बात स्वीकार की। सभी तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और शव, चमड़े की बेल्ट और अपराध करने में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की गई है।”

एसपी ने कहा कि पूछताछ में आरोपी ने कहा कि उसने यह साजिश इसलिए रची क्योंकि मृतक ने उसे बताया था कि उसके पिता को ऑटोमोबाइल व्यवसाय में ढेर सारे पैसे मिले हैं। माथुर ने कहा कि डान एक निजी अस्पताल में बाउंसर है और उसने लड़के को इसलिए मार डाला, क्योंकि उसे डर था कि फिरौती की रकम मिलने और छोड़े जाने के बाद कहीं वह उसका नाम न बता दे।

भाषा यश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)