कांकेर मुठभेड़ में मारे गए 29 माओवादियों में से नौ की पहचान हुई |

कांकेर मुठभेड़ में मारे गए 29 माओवादियों में से नौ की पहचान हुई

कांकेर मुठभेड़ में मारे गए 29 माओवादियों में से नौ की पहचान हुई

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 10:21 PM IST, Published Date : April 17, 2024/10:21 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

कांकेर, 17 अप्रैल (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 29 नक्सलियों में से नौ की पहचान कर ली गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने बताया कि मुठभेड़ के बाद मंगलवार को दो नक्सलियों की पहचान की गई थी, लेकिन आज शाम तक सात और नक्सलियों की पहचान कर ली गई है।

सुंदरराज ने बताया कि मारे गए नक्सली जिनकी पहचान की गई है उनमें डिवीजनल कमेटी सदस्य शंकर राव और ललिता, उत्तर बस्तर डिवीजन की सदस्य माधवी, रमशीला और रंजीता, परतापुर एरिया कमेटी की सदस्य जुगनी, सुखलाल और श्रीकांत तथा मेढ़की एलओएस कमांडर रूपी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए अन्य नक्सलियों की पहचान की जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक एके 47 रायफल, दो इंसास राइफल, एक एसएलआर राइफल, एक कार्बाइन, तीन .303 राइफल, दो 315 बोर बंदूक, दो नौ एमएम पिस्तौल, दो देसी लांचर, आठ भरमार बंदूक, एक देसी हथगोला सहित भारी मात्रा में गोला बारूद और अन्य सामान बरामद किया है।

कांकेर जिले के छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिनागुंडा गांव के करीब मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 15 महिलाओं सहित 29 नक्सली मारे गए थे। इस घटना में तीन जवान घायल हुए हैं।

भाषा संजीव

धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers