होटल बेबीलॉन पर चला बुलडोजर! अवैध निर्माण को नगर निगम ने ढहाया, देखने के लिए जुटी भीड़ |

होटल बेबीलॉन पर चला बुलडोजर! अवैध निर्माण को नगर निगम ने ढहाया, देखने के लिए जुटी भीड़

Bulldozer ran on Hotel Babylon at raipur: होटल ने वहां से गुजरने वाले नाले पर कब्जा कर अवैध निर्माण खड़ा कर लिया था। इससे नाले का पानी निकल नहीं पाता था। नाला उफनने के बाद पानी विधायक कालोनी में घुस जाता था।

Edited By :   |  

Reported By: Sandeep Shukla

Modified Date:  May 29, 2024 / 05:05 PM IST, Published Date : May 29, 2024/4:40 pm IST

Bulldozer ran on Hotel Babylon at raipur:  रायपुर। राजधानी रायपुर स्थित तीन सितारा होटल बेबीलॉन के अवैध कब्जे पर नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है। नगर निगम ने होटल बेबीलॉन के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चला दिया है। बताया जा रहा है कि होटल संचालक ने नाले पर कब्जा कर किचन, चिलर और स्टोर रूम बना दिया था।

मिली जानकारी के अनुसार यहां पर नाले को मोड़कर अवैध निर्माण किया गया था। लगभग कई हजार वर्ग फीट की जमीन पर होटल का अवैध निर्माण था। नगर निगम ने कुछ हिस्स को बुलडोजर से नष्ट कर दिया है लेकिन अभी भी नाले के बड़े हिस्से पर अवैध निर्माण बाकी है।

read more: पेटीएम, अडाणी समूह ने हिस्सेदारी बिक्री संबंधी बातचीत से किया इनकार

अफसरों के अनुसार बेबीलॉन होटल ने नहर पर अतिक्रमण कर निर्माण कर लिया था। सीनियर अफसरों से हरी झंडी मिलते ही आज निगम का अमला बुलडोजर लेकर होटल पहुंचा और अवैध निर्माण को ढहा दिया है। बेबीलॉन काफी नामी होटल है, इसलिए इस कार्रवाई को देखने बड़ी संख्या मेंं लोग जुट गए थे।

दरअसल, होटल बेबीलॉन के पास में ही विधायक कालोनी हैं। होटल ने वहां से गुजरने वाले नाले पर कब्जा कर अवैध निर्माण खड़ा कर लिया था। इससे नाले का पानी निकल नहीं पाता था। नाला उफनने के बाद पानी विधायक कालोनी में घुस जाता था। चूंकि होटल का नाम काफी बड़ा है ऐसे में विधायक भी कुछ नहीं कर पाते थे। ऐसे में अब सरकार बदली तो साय सरकार ने अवैध निर्माण को तोड़ने में कोई हिचक नहीं की।

read more: पेटीएम, अडाणी समूह ने हिस्सेदारी बिक्री संबंधी बातचीत से किया इनकार

विधानसभा में गूंजा था मामला

नगर निगम के अफसरों की माने तो अतिक्रमण हटाने के लिए होटल प्रबंधन को नोटिस जारी किया गया था। लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। इसी वजह से आज नगर निगम का अमला वहां अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही कर रहा है। विधायक कालोनी में पानी भरने का मामला कई बार विधानसभा में भी गूंज चुका है। विधायक इस मुद्दे पर कई प्लेटफार्मो पर इसे उठाते रहे हैं कि, बारिश में कालोनी में रहना मुश्किल हो जाता है। लेकिन सुनवाई नहीं हो रही थी।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp