छत्तीसगढ़ में BJP के 11 उम्मीदवारों का कैसा रहा राजनीतिक जीवन? यहां देखें प्रत्याशियों की पूरी जानकारी |

छत्तीसगढ़ में BJP के 11 उम्मीदवारों का कैसा रहा राजनीतिक जीवन? यहां देखें प्रत्याशियों की पूरी जानकारी

BJP candidates in Chhattisgarh for Loksabha:

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : March 2, 2024/9:33 pm IST

BJP candidates in Chhattisgarh for Loksabha: रायपुर। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सरगुजा से वह नाम सामने आया है जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुआ था। वह नाम है चिंतामणि महाराज का। चिंतामणि महाराज को भाजपा ने सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है चिंतामणि महाराज गहिरा गुरु के पुत्र होने के साथ ही पूर्व में कांग्रेस व भाजपा के विधायक रह चुके हैं।

read more: इमरान ने अचकजई को जरदारी के खिलाफ राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया

इधर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के वर्तमान सांसद संतोष पांडेय पर पार्टी ने पुनः भरोसा जताते हुए उनके नाम का ऐलान आज कर दिया है। नाम की घोषणा होते ही बड़ी संख्या में समर्थक उनके निज निवास पहुंचकर परिवार को बधाई दी। साथ ही निवास के सामने जमकर आतिशबाजी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का नारा लगाते हुए टिकट देने के लिए धन्यवाद जताया। कांकेर लोकसभा सीट से बीजेपी ने अंतागढ़ के पूर्व विधायक भोजराज नाग को अपना प्रत्याशी बनाया है।

read more: Lok Sabha Candidate Vidisha Shivraj Singh : ‘मामा ने जताया केंद्रीय नेतृत्व का आभार’..! विदिशा से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, MP में जश्न का माहौल

छत्तीसगढ़ में बस्तर से महेश कश्यप को टिकट दी गई है। वहीं महासमुंद- रूप कुमारी चौधरी, दुर्ग- विजय बघेल, राजनांदगांव- संतोष पाण्डेय, रायपुर- बृजमोहन अग्रवाल, बिलासपुर- तोखन साहू, जांजगीर- महिला कमलेश जांगड़े, कोरबा- सरोज पाण्डेय, रायगढ़- राधेश्याम राठिया, सरगुजा- चिंतामणि महाराज, कांकेर से भोजराज नाग को टिकट दिया गया है।

भाजपा ने जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया है उनमें किस नेता का राजनीतिक कैरियर कैसा रहा है आप यहां नीचे दिए गए पीडीएफ में देख सकते हैं।

BJP candidates in Chhattisgarh for Loksabha

11 Loksabha Declare Candidates List – 2024 for Media by Anil Shukla on Scribd