Ravindra Choubey said, BJP did not organize Kisan Mela

‘समर्थन मूल्य बढ़ा, तो अगले साल 2800 रुपए प्रति क्विंटल देंगे धान का दाम’

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 15, 2022/7:51 pm IST

Ravindra Choubey said on BJP  बिलासपुर । यहां पर राज्य स्तरीय कृषि समृद्धि मेला के समापन पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने पूर्व की बीजेपी सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला । उन्होंने आरोप लगाया कि 15 साल में बीजेपी सरकार ने किसान मेला आयोजित नहीं किया। CM भूपेश की सोच थी कि बिलासपुर में किसान मेला आयोजित किया जाए। उन्होंने कहा कि जांजगीर 95% और बिलासपुर 80% सिंचाई वाला क्षेत्र बन गया है। आसपास के जिलों को इससे सीधा फायदा होगा। किसानों को इस साल 2540, 2560 धान का प्रति क्विंटल देंगे। यदि समर्थन मूल्य बढ़ा, तो अगले साल धान का कीमत 2800 रुपए दिया जाएगा।

Read More: ‘मेरी हालत नसबंदी वाले दूल्हे जैसी’, ‘राहुल गांधी से की उत्पीड़न की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई’

Ravindra Choubey said on BJP : वहीं सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि 15 साल भाजपा ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। कुछ नहीं सोचा। उनके शासनकाल में सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की। कितने किसान भूख से मरे।

Read More: IPL 2022 लग सकता है ग्रहण, इस टीम का सदस्य निकला कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में किसानों के सिर से ऋण का बोझ उतरा। तीन साल में किसान, मजदूर, आदिवासी, गौ पालक सबके जेब में पैसा डाला। इसका सबसे बड़ा असर ये है कि छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं रहा। सीएन ने कहा कि किसान मेले से किसान उन्नत कृषि की तरफ बढ़ेंगे। लाभान्वित होंगे । बिलासपुर में राज्य स्तरीय कृषि समृद्धि मेला के समापन पर उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वर्मी कंपोस्ट किसान ज्यादा से ज्यादा बनाएं। हर क्षेत्र में छत्तीसगढ़ समृद्ध बने।

 
Flowers