weather condition 29 and 30 august 2022 in chhattisgarh-madhya pradesh

Weather update: बचके रहें, अगले 4 घंटे में बदलेगा मौसम, गरज-चमक के साथ चलेगी तेज आंधी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather update : मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। लोगों को उमस और गर्मी से जल्द निजात मिलेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : August 29, 2022/9:10 pm IST

रायपुर। Weather update : मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। लोगों को उमस और गर्मी से जल्द निजात मिलेगी। प्रदेश में अगले 4 घंटों में मौसम में भारी बदलाव होगा। गरज-चमक के साथ तेज अंधड़ चलेगी। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव, धमतरी और बालोद जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।  वहीं कांकेर, गरियाबंद, बीजापुर जिलों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : रेल यात्रा करने से पहले पढ़ लें ये खबर, नहीं तो पड़ेगा पछताना, रेलवे ने रद्द की 58 ट्रेनें, यहां देखें पूरी लिस्ट 

मौसम एजेंसियों के अनुसार आज यूपी, पूर्वोत्तर मध्यप्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में अगस्त अंत तक तेज बारिश की उम्मीद कम है। हालांकि, स्काईमेट के अनुसार दक्षिण पश्चिम राजस्थान व उससे सटे पाकिस्तान में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। उसका कुछ असर एनसीआर के मौसम पर पड़ सकता है। दिल्ली में तेज हवाएं चलने का अनुमान है। कहीं कहीं हल्की वर्षा भी हो सकती है।  उधर, पूर्वी मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज से कुछ दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है। वहीं, दक्षिण पूर्वी यूपी और बिहार में कल से दो दिनों तक झमाझम बारिश हो सकती है। हिमाचल, उत्तराखंड में भी अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है।  पश्चिमी मप्र व गुजरात के भी कुछ हिस्सों में आज हल्की वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़ें :  8th Pay Commission Update News: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इस तारीख को लागू होगा 8वां वेतन आयोग! जानें किसकी-कितनी बढ़ेगी सैलरी? 

स्काईमेट के अनुसार दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं, मानसून की द्रोण्किा दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उससे सटे पाकिस्तान के ऊपर बने हुए गहरे निम्न दबाव के केंद्र से, जयपुर, ग्वालियर, प्रयागराज, रांची, बांकुरा और फिर पूर्व की ओर मिजोरम की तरफ बांग्लादेश और त्रिपुरा से होकर गुजर रही है। बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम में अगले 24 घंटों में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो सकता है।

यह भी पढ़ें : Belinda Love Raigear: ‘700 पुरुषों के साथ कर चुकी हैं सेक्स’, नहीं आती शर्म, इस एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा 

और भी है बड़ी खबरें…