सीएम बघेल ने रक्षामंत्री से की मुलाकात, एयरबेस स्थापना की प्रक्रिया जल्द पूरा कराने का आग्रह | CM Baghel meets Defense Minister, urges to complete airbase installation process soon

सीएम बघेल ने रक्षामंत्री से की मुलाकात, एयरबेस स्थापना की प्रक्रिया जल्द पूरा कराने का आग्रह

सीएम बघेल ने रक्षामंत्री से की मुलाकात, एयरबेस स्थापना की प्रक्रिया जल्द पूरा कराने का आग्रह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 23, 2019/10:29 am IST

दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली में आज रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नया रायपुर में एयरफोर्स के एयरबेस कैंप की स्थापना की लंबित प्रक्रिया जल्द पूरी कराने का आग्रह किया।

पढ़ें- 7thpay commission, ट्रेजरी का सर्वर डाउन, अटक सकता है वेतन और एरियर्स का भुगतान

बघेल ने बताया कि नया रायपुर में इंडियन एयरफोर्स का एयरबेस स्थापित करने के संबंध में पूर्व में भारत सरकार द्वारा सहमति दी गयी थी। उन्होंने रक्षामंत्री से एयरबेस स्थापना के लिए आवश्यक पहल करने का अनुरोध किया। इस दौरान श्री राजनाथ सिंह ने एयरबेस से संबंधित लंबित प्रकरणों को जल्द हल कर प्रक्रिया आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया है।

पढ़ें- फिरोज सिद्दीकी के फॉर्म हाउस में चला प्रशासन का बुलडोजर, अवैध निर्म…

गौरतलब है कि नया रायपुर में इंडियन एयरफोर्स के एयरबेस की स्थापना प्रस्तावित है। इसके लिए भूमि आवंटन और भू अर्जन को लेकर प्रक्रिया काफी समय से लंबित है। मुलाकात के दौरान बघेल ने एयरबेस कैंप की स्थापना की प्रक्रिया जल्द पूरा कराने का आग्रह किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को छत्तीसगढ़ के ऑर्गेनिक चावल और राज्य के बुनकरों द्वारा बनाया गया नेचुरल डाई से तैयार कोसे का कुर्ता भी भेंट किया।

पढ़ें- दीपावली से ठीक पहले खाद्य विभाग की दबिश से होटल संचालकों में हड़कंप…

सीएम बघेल और गडकरी की मुलाकात

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1fUG9iwEJHo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>