पंजाब में केक खाने के बाद 10 वर्षीय बच्ची की मौत |

पंजाब में केक खाने के बाद 10 वर्षीय बच्ची की मौत

पंजाब में केक खाने के बाद 10 वर्षीय बच्ची की मौत

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 01:46 PM IST, Published Date : March 31, 2024/1:46 pm IST

पटियाला (पंजाब), 31 मार्च (भाषा) पंजाब के पटियाला में अपने जन्मदिन पर केक खाने के बाद संदिग्ध रूप से खाद्य विषाक्तता के कारण 10 वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई, जिसके बाद केक की दुकान के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

बच्ची की मां द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, 24 मार्च को उसका जन्मदिन मनाने के लिए केक ऑनलाइन ऑर्डर किया गया था।

शिकायत में कहा गया है कि केक खाने के तुरंत बाद बच्ची समेत परिवार के सभी सदस्यों को उल्टी होने लगी। इसमें कहा गया कि परिवार के अन्य सदस्यों की हालत में अगले दिन सुधार हो गया लेकिन लड़की की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर, दुकान के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 273 (हानिकारक पेय या भोजन की बिक्री) और 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि मौत के कारण का पता लगाने के लिए विसरा के नमूने प्रयोगशाला भेजे गए हैं।

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ‘‘लड़की के परिवार ने बृहस्पतिवार को मुझसे मुलाकात की थी। मैंने उनसे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा। खाद्य विभाग के दलों को घर का दौरा करने और केक के नमूने इकट्ठा करने का निर्देश दिया गया।’’

सिविल सर्जन रमिंदर कौर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

भाषा सिम्मी गोला

गोला

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)