‘आप’ नेताओं ने घर घर जाकर लोगों को 31 मार्च की महारैली के लिए आमंत्रित किया |

‘आप’ नेताओं ने घर घर जाकर लोगों को 31 मार्च की महारैली के लिए आमंत्रित किया

‘आप’ नेताओं ने घर घर जाकर लोगों को 31 मार्च की महारैली के लिए आमंत्रित किया

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 12:02 AM IST, Published Date : March 30, 2024/12:02 am IST

नयी दिल्ली, 29 मार्च (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने शुक्रवार को 31 मार्च को होने वाली पार्टी की महारैली के लिए घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रित किया और साथ ही जेल में बंद अपने नेता अरविंद केजरीवाल के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से कैंडल मार्च की अगुवाई की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था।

‘आप’ के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के साथ मध्य दिल्ली के रेगरपुरा और करोल बाग इलाके में लोगों से मुलाकात की और उनसे रामलीला मैदान में आयोजित महारैली में शामिल होने का आग्रह किया।

इस दौरान राय ने कहा कि जिस दिन से केंद्र की भाजपा सरकार ने दिल्ली के लोकप्रिय निर्वाचित मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया है, उसी दिन से जनता गुस्से में हैं।

उन्होंने कहा, “आज हम घर-घर जाकर आमंत्रण पत्र बांट रहे हैं और लोगों से रामलीला मैदान में आने और लोकतंत्र व तानाशाही के खिलाफ शांतिपूर्वक आवाज उठाने का आग्रह कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सभी प्रमुख नेता रैली में भाग लेंगे।

पार्टी नेता विशेष रवि ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में कैंडल मार्च निकाला।

‘आप’ विधायक सोमनाथ भारती ने आरोप लगाया कि दिल्ली कैंट इलाके में पुलिस ने उन्हें और उनके साथी विधायक वीरेंद्र कादियान को महारैली के लिए लोगों को आमंत्रित करने से रोक दिया।

उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने धारा 144 का हवाला दिया, लेकिन कोई आदेश नहीं दिखाया गया।

भारती ने कहा, “भाजपा क्या चाहती है? पहले आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं को जेल में डालो और फिर उनके उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार करने से रोको।”

भाषा जोहेब संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers