अमरनाथ यात्रा के लिये सभी आवश्यक प्रबंध किये जाएंगे: जम्मू-कश्मीर डीजीपी |

अमरनाथ यात्रा के लिये सभी आवश्यक प्रबंध किये जाएंगे: जम्मू-कश्मीर डीजीपी

अमरनाथ यात्रा के लिये सभी आवश्यक प्रबंध किये जाएंगे: जम्मू-कश्मीर डीजीपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : April 2, 2022/5:56 pm IST

जम्मू, दो अप्रैल (भाषा) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि 30 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ तीर्थयात्रा के सफल आयोजन के लिए सभी जरूरी सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे।

उधमपुर जिले में एक समारोह से इतर डीजीपी ने संवाददाताओं से यह भी कहा कि भगोड़ा पूर्व मंत्री जतिंदर सिंह उर्फ ​​’बाबू सिंह’, हाल में विध्वंसकारी गतिविधियों से संबंधित हवाला धन जब्त किये जाने के मामले में वांछित है, जल्द ही उसका पता लगा लिया जाएगा और उससे पूछताछ की जाएगी।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है जिसका पाकिस्तान और उसके समर्थकों द्वारा केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद को जीवित रखने के लिए दुरुपयोग किया जा रहा है।

सिंह ने कहा, ”हमने काफी हद तक कोविड-19 से छुटकारा पा लिया है और इस साल (अमरनाथ मंदिर में) अच्छी खासी तादाद में उत्साही भक्तों के आने की उम्मीद है। भक्तों के लिए आवास शिविरों की क्षमता बढ़ा दी गई है और (सुगम व सफल यात्रा के लिए) सभी आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।”

कोविड-19 के कारण दो साल के अंतराल के बाद इस बार 30 जून को अमरनाथ यात्रा शुरू होगी। 43 दिवसीय यात्रा 11 अगस्त को समाप्त होगी।

भाषा जोहेब उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)