अंबाला : विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसान को दी गई श्रद्धांजलि |

अंबाला : विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसान को दी गई श्रद्धांजलि

अंबाला : विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसान को दी गई श्रद्धांजलि

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 08:04 PM IST, Published Date : March 31, 2024/8:04 pm IST

अंबाला, 31 मार्च (भाषा) हरियाणा के अंबाला में रविवार को कई किसानों ने शुभकरण सिंह (21) को श्रद्धांजलि दी। पंजाब के बठिंडा के रहने वाले शुभकरण सिंह की 21 फरवरी को पंजाब-हरियाणा सीमा पर पुलिस के साथ झड़प में मौत हो गयी थी।

अंबाला छावनी से सटी मोहरा अनाज मंडी में युवा किसान की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें पंजाब और हरियाणा के आसपास के इलाकों से कई किसान शामिल हुए और दो मिनट का मौन रखा।

सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास कई पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

किसान नेता मंजीत सिंह राय ने सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि सरकार ”घबराहट” में है और इसके कारण उसने किसान कार्यकर्ता नवदीप सिंह जलबेरा को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार डर का माहौल बनाना चाहती है, लेकिन इससे किसान नहीं रुकेंगे और अपना शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

अंबाला पुलिस ने पिछले महीने किसानों के ‘दिल्ली चलो’ विरोध प्रदर्शन के दौरान दर्ज एक प्राथमिकी के सिलसिले में बृहस्पतिवार को जलबेरा को गिरफ्तार किया था।

एक अन्य किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि किसानों ने हरियाणा-पंजाब सीमा बिंदु शंभू और खनौरी को अवरुद्ध नहीं किया है, बल्कि हरियाणा पुलिस ने वहां अवरोधक लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के आंदोलन को कुचलना चाहती है, लेकिन वे शांतिपूर्वक आंदोलन करते रहेंगे।

शुभकरण सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मुक्ति मोर्चा (केएमएम) द्वारा श्रद्धांजलि सभा बुलाई गई थी।

पंजाब और हरियाणा के बीच दो सीमा बिंदुओं पर डेरा डाले किसानों ने हाल ही में कहा था कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं, वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

भाषा रवि कांत धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers