सेना प्रमुख एलओसी के पास स्थिति का जायजा लेने जम्मू कश्मीर के दौरे पर | Army chief visits Jammu and Kashmir to take stock of situation near LoC

सेना प्रमुख एलओसी के पास स्थिति का जायजा लेने जम्मू कश्मीर के दौरे पर

सेना प्रमुख एलओसी के पास स्थिति का जायजा लेने जम्मू कश्मीर के दौरे पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 17, 2020/3:02 pm IST

श्रीनगर, 17 सितंबर (भाषा) सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार को श्रीनगर पहुंचे और उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास की स्थिति का जायजा लिया । रक्षा प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी ।

एक बयान में 15 वीं कोर के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तैनात सैनिकों के साथ संवाद के दौरान सेना प्रमुख ने उनके मजबूत मनोबल की सराहना की और पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं पर उनकी कार्रवाई की तारीफ की ।

सेना प्रमुख ने प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से एलओसी के पास दिन-रात प्रभावी निगरानी सुनिश्चित करने के कदमों की भी सराहना की । इससे हालिया समय में घुसपैठ के कई प्रयासों को नाकाम करने में मदद मिली है ।

जनरल नरवणे ने सीमाई क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों की भी हरसंभव मदद करने को कहा।

प्रवक्ता ने बताया कि बाद में उन्होंने भीतरी क्षेत्र में तैनात कमांडरों और सैनिकों के साथ बातचीत की ।

जवानों के साथ बातचीत करते हुए जनरल ने उल्लेख किया कि, ‘‘कश्मीर में विकास, शांति और समृद्धि के नए दौर की शुरुआत हुई है ’ और उच्च मनोबल बनाए रखने तथा जम्मू कश्मीर में शांति बहाली में उनके योगदान की सराहना की ।

उन्होंने घाटी में शांति बनाए रखने के लिए सभी सरकारी एजेंसियों के बीच उच्च स्तर के तालमेल तथा कोविड-19 महामारी के कारण मुश्किलें झेल रहे लोगों की मदद के लिए उनकी प्रशंसा की ।

बयान के मुताबिक, बाद में उन्होंने उत्तरी सैन्य कमांडर और चिनार कोर कमांडर के साथ समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की ।

जनरल नरवणे के शुक्रवार को नयी दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)