सेना कमांडर, पुलिस प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की |

सेना कमांडर, पुलिस प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की

सेना कमांडर, पुलिस प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर में समग्र सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : April 3, 2022/12:02 am IST

जम्मू, दो अप्रैल (भाषा) सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी और जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार को केंद्रशासित प्रदेश में समग्र सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की।

इस संबंध में एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने रियासी-उधमपुर रेंज के उपमहानिरीक्षक मोहम्मद सुलेमान चौधरी और उधमपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार के साथ उत्तरी कमान मुख्यालय में लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी से मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान अधिकारियों ने सुरक्षा और आतंकवाद रोधी अभियानों के साथ ही सभी मौसम स्थितियों में कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग की सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

प्रवक्ता ने कहा, ‘नियंत्रण रेखा और भीतरी इलाकों से संबंधित समग्र स्थिति पर भी चर्चा की गई। केंद्रशासित प्रदेश में स्थायी शांति के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं, उन पर भी चर्चा की गई।’

उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक ने जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस, सेना और अन्य सुरक्षाबलों के समन्वित प्रदर्शन की सराहना की।

प्रवक्ता ने पुलिस महानिदेशक के हवाले से कहा, ‘हमारा मिशन शांति और सामान्य स्थिति को मजबूत करना तथा शांति विरोधी सभी प्रयासों को विफल करना है।’

भाषा नेत्रपाल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)