असम में माओवादी आधार बनाने की कोशिश नाकाम : हिमंत |

असम में माओवादी आधार बनाने की कोशिश नाकाम : हिमंत

असम में माओवादी आधार बनाने की कोशिश नाकाम : हिमंत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 6, 2022/8:47 pm IST

उमियाम (मेघालय), छह अप्रैल (भाषा) असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को कहा कि राज्य में माओवादियों के ठिकाने बनाने का प्रयास हाल ही में विफल कर दिया गया है

पूर्वोत्तर पुलिस अकादमी (एनईपीए) के प्रशिक्षु अधिकारियों की पासिंग आउट परेड में शामिल होने मेघालय आए सरमा ने यह भी कहा कि असम पुलिस और एनआईए राज्य से वामपंथी चरमपंथियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

कार्यक्रम से इतर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘माओवादियों ने 2008 के आसपास और फिर 2013-14 में असम में नेटवर्क स्थापित करने के लिए दो-तीन बार कोशिश की थी। यह उनका तीसरा प्रयास था।

उन्होंने कहा ”संगठन की वरिष्ठ केंद्रीय समिति के सदस्य ‘कंचन दा’ इस उद्देश्य के लिए बराक घाटी में थे … हम उन्हें गिरफ्तार करने में सक्षम हुए हैं।”

अरुण कुमार भट्टाचार्जी उर्फ ​​’कंचन दा’ को 6 मार्च को बराक घाटी के एक चाय बागान से गिरफ्तार किया गया था।

सरमा ने कहा कि गैरकानूनी संगठन से जुड़े कई अन्य लोगों को भी पकड़ा गया है, जबकि कुछ ने वरिष्ठ सदस्य की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

उन्होंने कहा, ”असम पुलिस और एनआईए दोनों मिलकर माओवादियों से सहानुभूति रखने वालों और समर्थकों के पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं..यह काम प्रगति पर है।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जांच के दौरान ‘कंचन दा’ और उनके सहयोगियों से महत्वपूर्ण जानकारी मिली।

उन्होंने कहा, ”यह एक मजबूत नेटवर्क नहीं था, उन्होंने केवल भर्ती शुरू की थी। मुझे यकीन है कि हम पूरे नेटवर्क का सफाया करने में सक्षम होंगे।”

भाषा सुरेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)