बीजद ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में 80 वर्षीय दो उम्मीदवार खड़े किए |

बीजद ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में 80 वर्षीय दो उम्मीदवार खड़े किए

बीजद ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में 80 वर्षीय दो उम्मीदवार खड़े किए

:   Modified Date:  April 7, 2024 / 01:28 PM IST, Published Date : April 7, 2024/1:28 pm IST

बरहामपुर (ओडिशा), सात अप्रैल (भाषा) ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 80-वर्षीय दो उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं।

राज्य में विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनावों के साथ ही होंगे।

बीजद ने गंजाम जिले की बरहामपुर विधानसभा सीट से 80 वर्षीय रमेश चंद्र च्याउपटनायक को मैदान में उतारा है, जहां से वह 2014 तक लगातार पांच बार चुने गए थे, लेकिन पिछले चुनाव में पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने के कारण उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था।

सत्तारूढ़ दल द्वारा अपने उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने के बाद रमेश चंद्र च्याउपटनायक राज्य में बीजद के अब तक के सबसे उम्रदराज उम्मीदवार हैं। बीजद ने राज्य की 147 विधानसभा सीट में से अब तक 108 और 21 लोकसभा सीट में से 20 सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

पार्टी के 80 वर्षीय दूसरे उम्मीदवार बद्रीनारायण पात्रा हैं, जिन्हें बीजद ने क्योंझर जिले के घासीपुरा विधानसभा क्षेत्र से फिर से उम्मीदवार बनाया है।

च्याउपटनायक की जन्मतिथि 20 अगस्त, 1943 है, जबकि पात्रा की जन्मतिथि 14 नवंबर, 1943 है।

पेशे से चिकित्सक च्युपटनायक ने कहा, ‘‘आयु केवल एक संख्या है। मेरी इच्छाशक्ति मजबूत है और बुढ़ापा मानसिक और शारीरिक काम करते समय मेरे लिए बाधा नहीं बनता।’’

गंजाम जिले से इस बार चुनाव लड़ने वाले अन्य वृद्ध उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (77) और मंजुला स्वैन (70) शामिल हैं। नवीन हिंजिली विधानसभा सीट से छठी बार चुनाव लड़ रहे हैं और मंजुला स्वैन अस्का विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं।

भाषा सिम्मी सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)