भाजपा ने प्रधानमंत्री का रोड शो विफल करने के लिए मध्य कोलकाता में प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाया |

भाजपा ने प्रधानमंत्री का रोड शो विफल करने के लिए मध्य कोलकाता में प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाया

भाजपा ने प्रधानमंत्री का रोड शो विफल करने के लिए मध्य कोलकाता में प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 11:01 PM IST, Published Date : May 24, 2024/11:01 pm IST

कोलकाता, 24 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कोलकाता पुलिस के 22 मई के एक आदेश को साझा करते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि शहर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो को विफल करने लिए मध्य कोलकाता में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।

कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर मजूमदार की पोस्ट का हवाला देते हुए कहा कि मध्य कोलकाता में इस तरह के निषेधात्मक आदेश सामान्य तौर पर जारी किए जाते रहे हैं।

मजूमदार ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘पांच चरणों के चुनाव के बाद जनता की इच्छा को भांपते हुए मुख्यमंत्री डरी हुई हैं। इस हताश में उन्होंने मोदीजी के रोड शो को विफल करने के लिए पुलिस को कोलकाता में धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है। तृणमूल कांग्रेस जान ले: कोई भी रणनीति भाजपा को नहीं रोक सकती।’’

बाद में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि तृणमूल सरकार द्वारा कोलकाता पुलिस को प्रधानमंत्री के 28 मई के रोड शो को विफल करने के लिए शहर के मध्य में प्रतिबंध लगाने का ‘‘निर्देश’’ दिया गया था।

मजूमदार द्वारा साझा किए गए आदेश को लेकर कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा कि निषेधाज्ञा आदेश 28 मई से 26 जुलाई तक 60 दिनों के लिए लागू रहेंगे क्योंकि ‘‘…विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई है कि हिंसक प्रदर्शन होने की आशंका है जिसके परिणामस्वरूप बड़े पैमाने पर सार्वजनिक शांति भंग हो सकती है।’’

राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह एक ‘‘सामान्य आदेश’’ है और उस क्षेत्र में इस तरह के प्रतिबंध ‘‘नियमित आधार’’ पर लगाए जाते हैं।

भाषा खारी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers