शाह के फर्जी वीडियो को लेकर भाजपा ने की आयोग में शिकायत, कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की |

शाह के फर्जी वीडियो को लेकर भाजपा ने की आयोग में शिकायत, कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

शाह के फर्जी वीडियो को लेकर भाजपा ने की आयोग में शिकायत, कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

:   Modified Date:  April 29, 2024 / 06:27 PM IST, Published Date : April 29, 2024/6:27 pm IST

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कांग्रेस के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि उसने चुनाव प्रक्रिया को पटरी से उतारने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक ‘बेहद फर्जी और विरूपित’ वीडियो प्रसारित किया। केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी ने कांग्रेस के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के खिलाफ शिकायत की और आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी हिंसा को हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है।

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग भी की।

आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद वैष्णव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस एक बेहद फर्जी और विरूपित वीडियो (अमित शाह के) के जरिए पूरी चुनाव प्रक्रिया को पटरी से उतारना चाहती है। हमने आज इसके खिलाफ निर्वाचन आयोग के समक्ष शिकायत की। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से एक फर्जी वीडियो पोस्ट कर लोगों के बीच भ्रम पैदा करने की कोशिश की है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने निर्वाचन आयोग से सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।’’

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने रविवार को एक प्राथमिकी दर्ज की थी जब गृह मंत्रालय के अधीन आने वाले भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) ने शाह के छेड़छाड़ किए गए वीडियो के बारे में शिकायत दर्ज की थी। इस वीडियो में तेलंगाना में धार्मिक आधार पर मुसलमानों के लिए आरक्षण खत्म करने की प्रतिबद्धता का संकेत देने वाले उनके बयान को बदला गया था ताकि ऐसा लगे कि वह सभी आरक्षण खत्म करने की वकालत कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को शाह के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे छेड़छाड़ वाले वीडियो के संबंध में एक मई को जांच में शामिल होने के लिए कहा है।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने तेलंगाना कांग्रेस के प्रमुख रेड्डी सहित उसके पांच सदस्यों को नोटिस जारी किया है, जिन्होंने एक्स पर वीडियो पोस्ट किया था।

बलूनी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार आदर्श आचार संहिता और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का उल्लंघन कर रही है और बच्चों की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर चुनाव प्रचार में उनका इस्तेमाल कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह उनके (कांग्रेस के) आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए किया जा रहा है। हमने आयोग से इसे रोकने और सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।’’

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)