भाजपा दिल्ली की सभी सातों सीट जीतेगी: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल |

भाजपा दिल्ली की सभी सातों सीट जीतेगी: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

भाजपा दिल्ली की सभी सातों सीट जीतेगी: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

:   Modified Date:  May 23, 2024 / 05:42 PM IST, Published Date : May 23, 2024/5:42 pm IST

नयी दिल्ली, 23 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेगी जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होगा।

चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के समर्थन में रोड शो करने वाले गोयल ने कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ विफल है क्योंकि उनके पास कोई नेता नहीं है।

गोयल ने कहा, “हम (दिल्ली में) सभी सात सीटें जीतेंगे। ‘इंडी’ (इंडिया) गठबंधन पूरी तरह से विफल हो गया है, उनके पास न तो कोई नेता है और न ही उनमें इस बात को लेकर सहमति है कि उनका नेता कौन होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जो रुझान हम देख रहे हैं, उससे पता चलता है कि लोगों का आशीर्वाद प्रधानमंत्री (नरेन्द्र) मोदी के साथ है और इसलिए लोकसभा चुनाव में राजग को 400 से ज्यादा सीट मिलना तय है।”

उन्होंने दावा किया कि चुनाव के पांच चरण समाप्त हो चुके हैं और भाजपा के नेतृत्व वाला राजग पहले ही बहुमत का आंकड़ा पार कर चुका है।

मंत्री ने कहा कि मौजूदा चुनावों में ‘इंडिया’ गठबंधन महज एक ‘छोटा-मोटा’ गठजोड़ है।

दिल्ली में रोड शो में अच्छी खासी भीड़ उमड़ी और पार्टी के समर्थक गोयल के जुलूस के साथ-साथ भाजपा के झंडे लहराते और ढोल पर नाचते हुए चल रहे थे।

गोयल और खंडेलवाल दोनों ने विशेष रूप से डिजाइन किए गए वाहन से भीड़ का अभिवादन किया।

गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बुधवार को द्वारका में हुई रैली ने पहले ही जनादेश साफ कर दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए कहा, ‘केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों के विश्वास को तोड़ा है। वह कुछ दिनों के लिए जमानत पर बाहर आए हैं और शराब नीति घोटाले में वापस जेल जाएंगे।’

आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल के साथ कथित रूप से मारपीट मामले पर गोयल ने आरोप लगाया कि केजरीवाल आरोपी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं ।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)