बीएसएफ ने भारतीय महिला के अंतिम संस्कार में बांग्लादेशी संबंधियों के शामिल होने की व्यवस्था की |

बीएसएफ ने भारतीय महिला के अंतिम संस्कार में बांग्लादेशी संबंधियों के शामिल होने की व्यवस्था की

बीएसएफ ने भारतीय महिला के अंतिम संस्कार में बांग्लादेशी संबंधियों के शामिल होने की व्यवस्था की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 6, 2022/4:48 pm IST

कृष्णागंज (पश्चिम बंगाल), छह मई (भाषा) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारतीय महिला के अंतिम संस्कार में बांग्लादेशी संबंधियों के शामिल होने की व्यवस्था कर परिवार की इच्छा को पूरा कर दिया।

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के सीमावर्ती गांव में रहने वाली इला मंडल (70) का परिवार चाहता था कि सीमा के दूसरी ओर मौजूद उनके रिश्तेदार मंडल के अंतिम संस्कार में शामिल हों। बीएसएफ ने परिवार की इच्छा को पूरा करने के लिये उनके शव को सीमा पर स्थित ‘जीरो पॉइंट’ पर ले जाने की व्यवस्था की, जहां बांग्लादेश से आए उनके रिश्तेदार उनकी आखिरी झलक पाने का इंतजार कर रहे थे।

कृष्णगंज थाना इलाके के मतियारी गांव की रहने वाली मंडल की बृहस्पतिवार को मौत हो गई थी। उनके अधिकतर संबंधी बांग्लादेश सीमा पर दूसरी ओर चौडंगा में रहते हैं।

परिवार ने बीएसएफ से बांग्लादेश में रहने वाले संबंधियों को मंडल के अंतिम दर्शन करने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। बीएसएफ ने जल्द ही बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से संपर्क किया, जिसने रिश्तेदारों के जीरो पॉइंट पर आने की व्यवस्था की। बीएसएफ ने शव को उस स्थान पर लाने में परिवार की मदद की जहां मंडल का अंतिम संस्कार किया गया।

भाषा

जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers