प्रधानमंत्री मोदी और ‘इंडिया’ गठबंधन के भ्रष्ट नेताओं के बीच चुनाव करना है: नड्डा |

प्रधानमंत्री मोदी और ‘इंडिया’ गठबंधन के भ्रष्ट नेताओं के बीच चुनाव करना है: नड्डा

प्रधानमंत्री मोदी और ‘इंडिया’ गठबंधन के भ्रष्ट नेताओं के बीच चुनाव करना है: नड्डा

:   Modified Date:  May 28, 2024 / 11:48 PM IST, Published Date : May 28, 2024/11:48 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

शिमला, 28 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मंगलवार को मतदाताओं से कहा कि पिछले 10 साल में देश को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ‘इंडिया’गठबंधन एवं उसके भ्रष्ट नेताओं जो ‘या तो जमानत पर बाहर हैं या जेल में हैं’ के बीच चुनाव करें।

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर, रामपुर और शिमला में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि कांग्रेस सीडब्ल्यूजी, 2जी, 3जी, हेलीकॉप्टर घोटाला, चीनी घोटाला, चारा घोटाला और कोयला घोटाला जैसे ‘‘मेगा घोटालों’’ में संलिप्त थी।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अब पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के मंत्रियों से पैसे की बरामदगी हुई है। उन्होंने कहा कि झारखंड में कांग्रेस के सांसद के घर से 365 करोड़ रुपये और एक मंत्री के निजी सहायक से 29 करोड़ रुपये बरामद किये गये।

नड्डा ने कहा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में आरोपी हैं। उन्होंने कहा कि आप के शीर्ष नेता मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन, समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रविड़) तथा तृणमूल के नेता सलाखों के पीछे हैं, जबकि सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पी. चिदम्बरम और लालू यादव जैसे अन्य ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता जमानत पर हैं।

मंडी से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत के समर्थन में किन्नौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि बाबासाहब भीमराव आंबेडकर ने किसी स्थान की भौगोलिक और सामाजिक परिस्थितियों के आधार पर आरक्षण की वकालत की थी, न कि धार्मिक आधार पर।

उन्होंने कहा, ‘‘किन्नौर के लोगों को भौगोलिक परिस्थितियों के आधार पर अनुसूचित जनजाति (एसटी) आरक्षण दिया गया है क्योंकि यह एक दूर-दराज का क्षेत्र है लेकिन कांग्रेस इसे मुसलमानों को देना चाहती है।’’

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘मोदी ने भारत में राजनीतिक विमर्श को बदल दिया है जो दस साल पहले भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता था। लोगों को यकीन था कि कुछ भी नहीं बदल सकता है लेकिन मोदी ने लोगों में विश्वास पैदा किया है कि बदलाव हो सकता है।’’

नड्डा ने दावा किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतने के अपने लक्ष्य को हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि अगले चुनाव का स्वरूप अलग होगा क्योंकि लोकसभा और राज्य विधानसभाओं दोनों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण लागू किया जाएगा।

भाषा धीरज वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)