बोरिया-बिस्तर समेट लें : कांग्रेस ने बोम्मई से कहा; कर्नाटक में सत्ता में आने का दावा किया |

बोरिया-बिस्तर समेट लें : कांग्रेस ने बोम्मई से कहा; कर्नाटक में सत्ता में आने का दावा किया

बोरिया-बिस्तर समेट लें : कांग्रेस ने बोम्मई से कहा; कर्नाटक में सत्ता में आने का दावा किया

: , January 24, 2023 / 08:10 PM IST

बेंगलुरु, 24 जनवरी (भाषा) कर्नाटक विधानसभा चुनावों से ऐन पहले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और मंत्रियों को अपना ‘बोरिया बिस्तर समेटने’ की सलाह देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आएगी और भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार से अपवित्र हो गई ‘विधान सौध’ को ‘गंजाला’ (गोमूत्र) से पवित्र करेगी।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और बोम्मई पर उनके नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के खिलाफ ‘फर्जी आरोप’ लगाने के लिए निशाना साधते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने मुख्यमंत्री को चुनौती दी कि अगर उनकी सरकार में दम है तो वह दोनों के कार्यकाल की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के नेतृत्व में जांच आयोग का गठन करें।

शिवकुमार ने कहा, ‘‘आपकी सरकार के 40-45 दिन बचे हैं, अपना बोरिया-बिस्तर समेट लें और जो भी बचा है जमा करें और निकल लें। हम डेटॉल लेकर विधान सौध को साफ करने आएंगे। मैंने शुद्धिकरण के लिए गोमूत्र भी मंगवा लिया है… लोग कुशासन वाली इस सरकार से छुटकारा चाहते हैं।’’

यहां पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘‘बोम्मई, बेहतर होगा कि आप अपने सभी मंत्रियों से तत्काल बोरिया-बिस्तर समेटने को कह दें।’’

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही भाजपा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की ‘टेंडरश्योर’ परियोजनाओं में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सिद्धरमैया और कांग्रेस के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत की है।

स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कैग की रिपोर्ट के हवाले से आरोप लगाया कि सिद्धरमैया नीत कांग्रेस सरकार के दौरान 35,000 करोड़ रुपये की अनियमितताएं हुई हैं।

भाषा अर्पणा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)