प्रज्वल पर लगे आरोपों पर कांग्रेस ने कहा-यह 'दुनिया का सबसे बड़ा यौन उत्पीड़न' मामला |

प्रज्वल पर लगे आरोपों पर कांग्रेस ने कहा-यह ‘दुनिया का सबसे बड़ा यौन उत्पीड़न’ मामला

प्रज्वल पर लगे आरोपों पर कांग्रेस ने कहा-यह 'दुनिया का सबसे बड़ा यौन उत्पीड़न' मामला

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 09:33 PM IST, Published Date : May 8, 2024/9:33 pm IST

बेंगलुरु, आठ मई (भाषा) कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने बुधवार को हासन से जनता दल सेक्युलर के सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर लगे आरोपों पर कहा कि ”यह दुनिया का सबसे बड़ा यौन उत्पीड़न का मामला” है। पार्टी ने दावा किया कि अश्लील वीडियो जारी कर और उसके पीछे के लोगों की बात कर पूरे स्कैंडल की लीपापोती करने की कोशिश की जा रही है।

जनता दल सेक्युलर के दूसरे सबसे वरिष्ठ नेता एच.डी. कुमारस्वामी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता जी.देवराजे गौड़ा द्वारा लगाए गए आरोपों पर सरकार का बचाव करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के मंत्रिमंडल के चार मंत्रियों ने यहां कांग्रेस पार्टी कार्यालय में यह दावा किया।

संवाददाता सम्मेलन में मौजूद चार मंत्रियों में से एक कृष्णा बायरे गौड़ा ने कहा, ‘‘ राज्य में कई मुद्दों पर चर्चा हो रही है लेकिन चर्चा को देखते हुए मैं महसूस करता हूं कि हम इसकी पृष्ठभूमि भूल गए हैं। मेरी जानकारी के मुताबिक जो चर्चा की जा रही है वह दुनिया के सबसे बड़े यौन उत्पीड़न मामले को लेकर है।’’

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री डी.के.शिवकुमार, पार्टी और सरकार का बचाव करने के लिए मंत्री कृष्णा बायरे गौड़ा, रामलिंगा रेड्डी, एन.चेलुवरयास्वामी और एम.सी.सुधाकर मैदान में उतरे।

जद(एस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शिवकुमार पर प्रज्वल से जुड़े अश्लील वीडियो का पेन ड्राइव वितरित करने का आरोप लगाया है।

मंत्री गौड़ा ने कहा, ‘‘ मैं चुनौती देता हूं, अगर कोई दूसरा मामला हो जहां इतनी सारी हिंदू महिलाओं के मंगलसूत्र छीन लिए गए हों और परिवार टूट गए हों तो कृपया मुझे बताएं।’’उन्होंने कहा, ‘‘यह मुख्य मामला है, आरोप लगाए गए हैं और उनकी जांच की जानी चाहिए, पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए और दोषी को दंडित किया जाना चाहिए, यह उद्देश्य होना चाहिए।’’

गौड़ा ने दावा किया कि मामले को दबाने के लिए ‘योजनाबद्ध कोशिश’ और ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की जा रही है। उन्होंने कहा कि विमर्श की दिशा कैसे मामला सामने आया उस ओर मोड़ने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा नेता और वकील देवराजे गौड़ा से उन्होंने सवाल किया कि क्यों नहीं उन्होंने वीडियो क्लिप मिलने के बाद उसे सीलबंद लिफाफे में पुलिस या अदालत को सौंपा। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ देवराजे गौड़ा ने बल्कि इसका इस्तेमाल ब्लैकमेल करने के लिए किया। उन्होंने कुमारस्वामी से मुलाकात की, उस दौरान दोनों के बीच क्या चर्चा हुई, दोनों हासनम्बा देवी (हासन की अराध्य देवी) के सामने आए और कसम खाएं।’’

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)