रेवंत रेड्डी को समन भेजे जाने की कांग्रेस ने आलोचना की |

रेवंत रेड्डी को समन भेजे जाने की कांग्रेस ने आलोचना की

रेवंत रेड्डी को समन भेजे जाने की कांग्रेस ने आलोचना की

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 05:37 PM IST, Published Date : April 30, 2024/5:37 pm IST

नयी दिल्ली, 30 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को समन भेजे जाने की मंगलवार को आलोचना की तथा कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए यह कदम ताबूत में एक और कील की तरह है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने सवाल भी किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से डर क्यों लग रहा है?

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर आये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कथित फर्जी वीडियो के सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को एक मई को जांच में शामिल होने को कहा है।

पुलिस ने रेड्डी समेत कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के पांच सदस्यों को नोटिस भेजा है। रेड्डी ने यह वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था।

प्रधानमंत्री मोदी की तेलंगाना में हुई रैली का हवाला देते हुए रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘ प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से डर क्यों लग रहा है? तेलंगाना को केंद्र की तरफ से जो धन राशि देने का वादा किया गया था, वह कहां है? क्या भाजपा कभी निज़ामाबाद में राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड की स्थापना करेगी?’

उन्होंने कहा, ‘ दिल्ली पुलिस द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को समन भेजा जाना स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए ताबूत में एक और कील की तरह है।’

उन्होंने दावा किया कि जब कांग्रेस नेता भाजपा की आलोचना करते हैं तब प्रधानमंत्री पुलिस को उनके पीछे छोड़ देते हैं, लेकिन जब भाजपा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के फर्जी वीडियो बनाती और प्रसारित करती है तब दिल्ली पुलिस बिल्कुल शांत रहती है।

रमेश ने कहा कि यह न सिर्फ़ पुलिस के दोहरे मापदंड को दर्शाता है, बल्कि तेलंगाना के लोगों का अपमान भी है। उन्होंने दावा किया कि पहले दो चरणों में ख़राब प्रदर्शन के बाद भाजपा की हताशा बढ़ती जा रही है।

रमेश ने सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री को इस बात का डर है कि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में उनकी पार्टी की संभावनाओं पर पानी फेर देंगे?

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री ने उन राज्यों की उपेक्षा करने की आदत बना ली है जहां विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को हार का सामना करना पड़ता है। उनकी प्रतिशोध की राजनीति तेलंगाना में स्पष्ट रूप से दिख रही है। ‘

भाषा हक पवनेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)