बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न की नृत्यांगना की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी |

बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न की नृत्यांगना की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी

बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न की नृत्यांगना की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट सौंपी

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 12:49 AM IST, Published Date : May 15, 2024/12:49 am IST

कोलकाता, 14 मई (भाषा) कोलकाता पुलिस ने 2023 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस के खिलाफ एक नृत्यांगना द्वारा दर्ज करायी गयी कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत संबंधी अपनी जांच रिपोर्ट मंगलवार को राज्य सचिवालय को सौंप दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने नबन्ना (राज्य सचिवालय) के आदेश पर प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है। हमने इसे नबन्ना को सौंप दिया है।’’

एक लोकप्रिय शास्त्रीय नृत्यांगना ने बोस के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। नृत्यांगना की शिकायत के अनुसार, वह पिछले साल जून में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नयी दिल्ली गई थीं और उस समय वह एक पंचसितारा होटल में रुकी थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्यपाल ने होटल में उसका यौन उत्पीड़न किया।

अधिकारी ने कहा कि नृत्यांगना ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के अलावा नबन्ना से संपर्क किया और नबन्ना ने शिकायत के आधार पर कोलकाता पुलिस को प्रारंभिक जांच करने का निर्देश दिया।

राजभवन में कार्यरत एक संविदा महिला कर्मचारी ने दो मई को बोस पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने भी जांच शुरू की थी।

संविधान के अनुच्छेद 361 के अनुसार, किसी राज्यपाल के खिलाफ उनके कार्यकाल के दौरान कोई आपराधिक कार्यवाही शुरू नहीं की जा सकती।

भाषा सिम्मी अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers