कांग्रेस ने विदेश यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री विजयन पर हमला तेज किया |

कांग्रेस ने विदेश यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री विजयन पर हमला तेज किया

कांग्रेस ने विदेश यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री विजयन पर हमला तेज किया

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 04:03 PM IST, Published Date : May 8, 2024/4:03 pm IST

तिरुवनंतपुरम, आठ मई (भाषा) कांग्रेस ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन की विदेश यात्रा को लेकर उन पर हमला तेज करते हुए जानना चाहा कि क्या देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति भाजपा के खिलाफ प्रचार करने से बचने के लिए जानबूझकर अपनाई गई एक रणनीति थी।

कांग्रेस ने कहा कि वह मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट सहयोगियों के विदेश दौरे के विरोध में नहीं है, लेकिन पार्टी चाहती है कि संवैधानिक पदों पर बैठे लोग, जो भी करें उसमें पारदर्शिता सुनिश्चित हो।

कांग्रेस ने यह भी पूछा कि मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के सदस्यों ने यात्रा का विवरण गुप्त क्यों रखा?

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री विजयन की अनुपस्थिति में नीतिगत निर्णय कौन लेता है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘उन्होंने अपना प्रभार कैबिनेट में किसी को क्यों नहीं सौंपा? क्या कैबिनेट में कोई ऐसा नहीं है जिसे वह अपनी जिम्मेदारियां सौंप सकें?’’

उन्होंने दावा किया कि केरल भीषण गर्मी, कल्लाकदल (अचानक समुद्र में उफान) की घटना जैसे विभिन्न मुद्दों के कारण एक अभूतपूर्व संकट से गुजर रहा है।

सतीशन ने आरोप लगाया कि कैबिनेट की बैठक तब भी नहीं बुलाई जाती जब लोगों को सीधे प्रभावित करने वाले मुद्दों पर तत्काल निर्णय लेना होता है।

सतीशन ने चुटकी लेते हुए कहा कि ऐसे समय में जब देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं तो क्या मुख्यमंत्री भाजपा से डर कर भाग गए हैं?

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)