इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस एक अंक में सिमट जाएगी: भाजपा |

इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस एक अंक में सिमट जाएगी: भाजपा

इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस एक अंक में सिमट जाएगी: भाजपा

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 09:09 PM IST, Published Date : March 30, 2024/9:09 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि आयकर नोटिस जारी किये जाने के मुद्दे पर प्रदर्शन कर कांग्रेस जनता के सामने ‘बेनकाब’ हो गई है और आगामी लोकसभा चुनाव में एक अंक (जीतने वाली सीट के मामले) में सिमट जाएगी।

भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और पार्टी के अन्य नेता आयकर विभाग को अपनी टिप्पणियों से धमकाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘लेकिन यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का युग है, जिसमें कानून के समक्ष सभी समान हैं।’

इस्लाम ने कहा, ‘कर धोखाधड़ी करने के बाद कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है।’

उन्होंने कहा, ”राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस के अन्य नेता संस्थान (आयकर विभाग) को धमकाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर संस्थाओं को जितना धमकाने की कोशिश करेगी, उतना ही देश की जनता के सामने बेनकाब हो जाएगी।’

इस्लाम ने कहा कि देश के लोग प्रधानमंत्री मोदी के शासन मॉडल को देख रहे हैं, जिसमें कानून के समक्ष सभी समान हैं।

उन्होंने कहा, ‘लोग निश्चित रूप से जवाब देंगे। 2019 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस ने दोहरे अंकों में सीटें हासिल की थीं। लेकिन इस तरह की गतिविधियों में शामिल होकर, मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस इस बार एक अंक में आ जाएगी।’

इस्लाम ने कहा कि कांग्रेस को उसकी गलती के कारण टैक्स वसूली का नोटिस मिला है।

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के आरोपों में कोई दम नहीं है। वह लोगों के सामने पूरी तरह बेनकाब हो गई है।’

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि यहां रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की ‘लोकतंत्र बचाओ रैली’ का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं, बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है।

पार्टी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की रविवार को होने वाली रैली से लोक कल्याण मार्ग (जहां प्रधानमंत्री आवास स्थित है) को एक स्पष्ट ‘संदेश’ दिया जाएगा कि भाजपा नीत सरकार का ‘वक्त पूरा हो गया है।

संवाददाता सम्मेलन में रैली का ब्योरा साझा करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि रैली में चुनावी बॉन्ड के जरिए ‘जबरन वसूली’ और कांग्रेस को ‘कर आतंकवाद’ के जरिए निशाना बनाए जाने का मुद्दा भी उठाया जाएगा।

उन्होंने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, ‘हमें शुक्रवार को आयकर विभाग के दो और नोटिस मिले।’

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि 31 मार्च तक पार्टी के कर रिटर्न का पुनर्मूल्यांकन करने के बाद कांग्रेस की कर देनदारी बढ़कर 3,500 करोड़ से 4,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है।

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस सोचती है कि वह कानून से ऊपर है। ‘राजशाही’ बीते जमाने की बात है। यह मोदी युग है, जिसमें कानून के समक्ष सभी समान हैं। कानून अपना काम करेगा।’

भाषा ब्रजेन्द्र माधव दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers