जेएनयू में कोविड-19 देखभाल केंद्र बनेगा

जेएनयू में कोविड-19 देखभाल केंद्र बनेगा

: , January 22, 2022 / 10:36 PM IST

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (भाषा) जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में 32 बिस्तरों वाला कोविड देखभाल केंद्र स्थापित किया जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से शनिवार को जारी परिपत्र में यह जानकारी दी गई है।

जेएनयू छात्र संघ इस देखभाल केंद्र की मांग कर रहा था और इसके लिए कुलपति को इस महीने की शुरुआत में ही पत्र लिखा था। जेएनयू के अधिकारियों ने कहा कि वह दिल्ली सरकार की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।

पिछले साल दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार की निष्क्रियता के लिए खिंचाई करते हुए कहा था कि जेएनयू में कोविड देखभाल केंद्र के लिए भूमि चिह्नित हो जाने के बावजूद कोविड केंद्र का संचालन नहीं हो रहा है।

विश्वविद्यालय की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है कि, ‘‘विश्वविद्यालय के सभी हितधारकों को सूचित किया जाता है कि ओमीक्रोन प्रकार सहित कोविड मामलों की तीसरी लहर को देखते हुए और जेएनयू प्रशासन, नयी दिल्ली जिला प्रशासन, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के परिणामस्वरूप, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने विश्वविद्यालय के साबरमती छात्रावास छात्रावास में जेएनयू छात्रों और परिसर के निवासियों के लिए 32 बिस्तरों वाला कोविड आइसोलेशन सेंटर/स्टेप डाउन आइसोलेशन सुविधा/क्वारंटाइन सुविधा केंद्र स्थापित करने का आदेश जारी किया है।’’ यह केंद्र दिल्ली सरकार द्वारा संचालित पंडित मदन मोहन मालवीय अस्पताल से जुड़ा रहेगा ताकि इसे चिकित्सा सहायता प्रदान की जा सके। परिपत्र में कहा गया है कि जिला मजिस्ट्रेट (नयी दिल्ली) उपरोक्त कोविड अलगाव केंद्र की उचित निगरानी सुनिश्चित करेंगे और विभाग द्वारा पारित आदेशों के अनुसार रसद की उचित, समयबद्ध और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)