बंगाल में भाजपा के निकाय चुनाव कार्यालय में तोड़फोड़ मामले के दोषियों को गिरफ्तार किया जाये: अधिकारी |

बंगाल में भाजपा के निकाय चुनाव कार्यालय में तोड़फोड़ मामले के दोषियों को गिरफ्तार किया जाये: अधिकारी

बंगाल में भाजपा के निकाय चुनाव कार्यालय में तोड़फोड़ मामले के दोषियों को गिरफ्तार किया जाये: अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : February 7, 2022/6:44 pm IST

कोलकाता, सात फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) शुभेंदु अधिकारी ने नगरपालिका चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय में तोड़फोड़ करने में शामिल दोषियों की गिरफ्तारी की सोमवार को मांग की।

उन्होंने यहां बिधाननगर पुलिस आयुक्तालय में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की एक रैली का नेतृत्व किया और दावा किया कि भाजपा उम्मीदवारों को बिधाननगर में निकाय चुनावों के लिए प्रचार करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के पोस्टर और बैनर फाड़ दिए गए हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘इस घटना को हुए आठ दिन हो चुके हैं, लेकिन किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस पर सत्ताधारी दल की ओर से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई न करने का दबाव है।

नंदीग्राम से विधायक अधिकारी ने कहा कि राज्य में आपातकाल जैसी स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ अपने इस दावे में सही है कि बंगाल ‘‘लोकतंत्र का गैस चैंबर’’ बनता जा रहा है।

उन्होंने उन लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की जिन्होंने भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की थी। उन्होंने आसनसोल, सिलीगुड़ी और चंदननगर में 12 फरवरी को होने वाले बिधाननगर नगर निगम चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराये जाने की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर कर बिधाननगर निकाय चुनावों के लिए केंद्रीय बल की तैनाती का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि हमारी याचिका पर सुनवाई नौ फरवरी को होगी।’’

भाषा

देवेंद्र नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers