दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में ‘आप’ की रैली के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये |

दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में ‘आप’ की रैली के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये

दिल्ली पुलिस ने रामलीला मैदान में ‘आप’ की रैली के मद्देनजर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 08:55 PM IST, Published Date : March 30, 2024/8:55 pm IST

नयी दिल्ली, 30 मार्च (भाषा) दिल्ली पुलिस ने आगामी रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा आयोजित ‘इंडिया’ गठबंधन की ‘महारैली’ के मद्देनजर रामलीला मैदान के हर द्वार पर जांच की व्यवस्था के साथ ही आसपास के इलाके में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली आयोजित करने की अनुमति दी है, जिसमें मध्य दिल्ली में कोई मार्च निकालना या ट्रैक्टर ट्रॉली और हथियार नहीं लाना शामिल है।

मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव सहित विभिन्न विपक्षी दलों के शीर्ष नेता 31 मार्च को रामलीला मैदान में रैली में शामिल होंगे। यह रैली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में आयोजित की जा रही है।

एक अधिकारी ने कहा, हालांकि रैली की अनुमति है लेकिन डीडीयू मार्ग पर धारा 144 लागू रहेगी, जहां राजनीतिक दलों के कार्यालय स्थित हैं।

उन्होंने कहा कि रामलीला मैदान से किसी तरह का मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है ताकि आम जनता को रैली के कारण किसी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।’’

सूत्रों ने कहा कि अर्धसैनिक बलों की लगभग 12 कंपनियां रामलीला मैदान और डीडीयू मार्ग सहित मध्य दिल्ली के अन्य हिस्सों में तैनात की जाएंगी।

भाषा शफीक देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers