डीपीएपी जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने, लोगों के मुद्दे उठाने की हिमायत करती है: आजाद |

डीपीएपी जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने, लोगों के मुद्दे उठाने की हिमायत करती है: आजाद

डीपीएपी जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने, लोगों के मुद्दे उठाने की हिमायत करती है: आजाद

:   Modified Date:  April 6, 2024 / 08:19 PM IST, Published Date : April 6, 2024/8:19 pm IST

जम्मू, छह अप्रैल (भाषा) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि यह जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने और भूमि एवं रोजगार के अधिकारों सहित लोगों के मुद्दे उठाने का समर्थन करती है।

उधमपुर संसदीय क्षेत्र में कठुआ के हीरानगर इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने मतदाताओं से ऐसे उम्मीदवारों पर सावधानीपूर्वक विचार करने की अपील की जो संसद में जनता के मुद्दे उठाने को प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर के लोगों के हितों की वकालत के लिए संसद में मजबूत उपस्थिति जरूरी है। लोगों को एकजुट होना चाहिए और राज्य का दर्जा वापस पाने और अपने अधिकारों की रक्षा के लिए डीपीएपी के प्रयासों का समर्थन करना चाहिए।’’

आजाद, अनंतनाग-राजौरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कांग्रेस के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान विपक्ष के नेता के तौर पर संसद में बड़े मुद्दे उठाने के अपने रिकॉर्ड को रेखांकित किया।

आजाद ने कहा, ‘‘हमें अपना राज्य का दर्जा पुनः प्राप्त करना होगा और अपनी भूमि और नौकरी के अधिकारों के लिए संसद में लड़ना होगा। मेरा एकमात्र उद्देश्य अपने लोगों की सेवा करना है और यही कारण है कि मैं अपने राज्य में लौट आया हूं।’’

आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सितंबर 2022 में अपनी पार्टी गठित की थी।

भाषा सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)