फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर नौकरी पाने वाले पुलिस उपाधीक्षक को राहत नहीं मिली

फर्जी जाति प्रमाणपत्र से नौकरी पाने वाले डीएसपी पर शिकंजा, केस निरस्त करने की याचिका खारिज

फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर नौकरी पाने वाले पुलिस उपाधीक्षक को राहत नहीं मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : February 4, 2022/12:55 am IST

रांची, तीन फरवरी (भाषा) झारखंड उच्च न्यायालय ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर नौकरी प्राप्त करने वाले पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) मधुसूदन के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को निरस्त करने की उनकी याचिका को बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया और उन्हें कोई राहत नहीं दी।

पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी की कार में हमलावरों ने की फायरिंग, फिर पैर कुचलते निकल गई कार

न्यायमूर्ति एके चौधरी की पीठ ने फर्जीवाड़े में फंसे पुलिस उपाधीक्षक की याचिका पर सुनवाई की और मधुसूदन को राहत देने से इन्कार करते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी। अदालत ने कहा कि वह निचली अदालत में अपनी बातों को रख सकते हैं।

पढ़ें- केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने कोरोना को लेकर राज्यों को लिखा पत्र, स्कूल खोलने की है प्लानिंग? जानिए

मधुसूदन राज्य में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) में पुलिस उपाधीक्षक थे। लेकिन उनके खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पर नौकरी पाने के मामले में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) ने वर्ष 2013 में मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ की थी।

पढ़ें- मलाइका हो गईं Oops moment का शिकार.. पहना ऐसा बैकलेस टॉप, लाख छिपाने की कोशिश..

उच्च न्यायालय में सुनवाई के दौरान पुलिस उपाधीक्षक की ओर से कहा गया कि वे बनिया जाति से आते हैं लेकिन उन्हें पासवान जाति के लोगों ने गोद लिया, इसलिए उनका जाति प्रमाण पत्र सही है।

पढ़ें- राहुल गांधी ने सीएम बघेल की पहल को सराहा, कहा- सामाजिक एकता और सद्भाव को बढ़ावा देने वाली एक अनूठी सोच, आज यह देश की जरूरत 

एसीबी के अधिवक्ता सूरज कुमार वर्मा ने इसका विरोध किया और कहा कि उनके दूसरी जाति के लोगों द्वारा गोद लिए जाने की प्रक्रिया सही नहीं है तथा उन्हें निचली अदालत में ही अपनी बातों को कहना चाहिए। इसके बाद उच्च न्यायालय की एकल पीठ ने पुलिस उपाधीक्षक की याचिका खारिज कर दी और उन्हें कोई राहत देने से इनकार कर दिया।

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)