हरियाणा के फरीदाबाद में व्यवसायी के पूरे परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया |

हरियाणा के फरीदाबाद में व्यवसायी के पूरे परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया

हरियाणा के फरीदाबाद में व्यवसायी के पूरे परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 10:30 PM IST, Published Date : May 24, 2024/10:30 pm IST

फरीदाबाद, 24 मई (भाषा) करोड़ों के कर्ज में डूबे एक व्यवसायी के पूरे परिवार ने कथित तौर पर सामूहिक आत्महत्या का प्रयास किया। इस घटना में परिवार के मुखिया की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य की हालत गंभीर है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि दो महिलाओं और दो बच्चों समेत पांच लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि सराय ख्वाजा थाने में 15 आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सेक्टर 37 में बृहस्पतिवार रात को व्यवसायी के परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया। श्याम गोयल (70) के बेटे ने कई लोगों और बैंकों से करीब 40 करोड़ रुपये का लोन लिया था। बदमाश और रिकवरी एजेंट व्यवसायी के परिवार को लोन चुकाने के लिए कथित तौर पर धमका रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार रात कुछ बदमाश व्यवसायी के घर आए और गार्ड को अगवा कर लिया। बाद में वे गार्ड को छोड़कर भाग गए, लेकिन डर के कारण श्याम गोयल ने पूरे परिवार के साथ मिलकर नींद की गोलियां खा लीं और अपने हाथों की नसें काट लीं। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी उनके घर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

श्याम गोयल का करीब दस साल पहले घी और तेल का व्यवसाय में था। जब उन्होंने अपना कारोबार बंद कर दिया तो उनके बेटे अनिरुद्ध ने करोड़ों का कर्ज लेकर नोएडा में मोबाइल स्पेयर पार्ट्स की फैक्टरी खोल ली।

अनिरुद्ध ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘मुझे मुंबई, दिल्ली, दुबई और अहमदाबाद से धमकी भरे फोन आ रहे थे और बदमाश मेरे पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। उन्होंने कल रात हमें मारने की कोशिश की और हमारे गार्ड का अपहरण कर लिया।’’

पुलिस ने बताया कि शिकायत के बाद मुंबई निवासी किशन, अहमदाबाद निवासी स्वामी जी, दिल्ली निवासी सनी जैन, दुबई निवासी गैरी उर्फ ​​दीवानसुख, रॉकी, आकाश और 10 अन्य के खिलाफ अपहरण और आत्महत्या के लिए उकसाने समेत भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले में जांच की जा रही है।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers