गहलोत ने स्मृति चिन्हों, उपहारों की ऑनलाइन नीलामी के लिये तैयार वेबसाइट की शुरुआत की |

गहलोत ने स्मृति चिन्हों, उपहारों की ऑनलाइन नीलामी के लिये तैयार वेबसाइट की शुरुआत की

गहलोत ने स्मृति चिन्हों, उपहारों की ऑनलाइन नीलामी के लिये तैयार वेबसाइट की शुरुआत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : April 19, 2022/12:30 am IST

जयपुर, 18 अप्रैल (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें विभिन्न अवसरों पर मिले स्मृति चिन्हों एवं उपहारों की ऑनलाइन नीलामी के लिए तैयार की गई वेबसाइट की सोमवार को शुरुआत की।

इस वेबसाइट पर स्मृति चिन्ह की न्यूनतम दर प्रदर्शित की गई है। आगामी 25 अप्रैल को ऑनलाइन नीलामी की जाएगी। इसके बाद तीन मई को स्मृति चिन्हों एवं उपहारों की ऑफलाइन नीलामी भी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘संकट की घड़ी में पीड़ित का हाथ थामने की इस गौरवशाली परंपरा पर आगे बढ़ते हुए मैंने स्मृति चिन्हों को ऑनलाइन माध्यम से नीलाम करने की यह पहल की है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा प्रयास है कि नीलामी से प्राप्त राशि का उपयोग जरूरतमंद एवं गरीब तबके के रोगियों के उपचार के लिए किया जाए। इसके लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष के भीतर निरोगी राजस्थान के नाम से अलग से कोष बनाया जाएगा।’’

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ‘प्रिवेंटिव मेडिसिन’ को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। गहलोत ने आशा व्यक्त की कि इस नवाचार से नीलामी प्रक्रिया अधिक पारदर्शी हो सकेगी।

मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित कार्यक्रम में भारत सेवा संस्थान के सचिव जी.एस. बाफना ने कहा कि ऑनलाइन नीलामी के माध्यम से करीब 200 स्मृति चिन्ह एवं उपहार नीलामी के लिए उपलब्ध रहेंगे।

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, मंत्रीपरिषद के सदस्य, बोर्ड, आयोगों एवं निगमों के अध्यक्ष, विधायक, मुख्य सचिव उषा शर्मा तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

भाषा कुंज बिहारी सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)