गुजरात: रैगिंग के आरोप में मेडिकल कॉलेज के चार छात्र निलंबित |

गुजरात: रैगिंग के आरोप में मेडिकल कॉलेज के चार छात्र निलंबित

गुजरात: रैगिंग के आरोप में मेडिकल कॉलेज के चार छात्र निलंबित

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : May 24, 2024/10:32 pm IST

अहमदाबाद, 24 मई (भाषा) अहमदाबाद के एक मेडिकल कॉलेज के चार छात्रों को कनिष्ठ छात्रों के साथ रैगिंग करने के आरोप में शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जिन विद्यार्थियों के खिलाफ कार्रवाई की गई, उनमें दो छात्राएं भी शामिल हैं।

शहर के मणिनगर इलाके में स्थित यह कॉलेज अहमदाबाद नगर निगम की इकाई एएमसी मेडिकल एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जाता है।

डीन डॉ. दीप्ति शाह ने बताया कि जांच के बाद, कॉलेज प्रशासन ने ‘मास्टर ऑफ सर्जरी’ के चार विद्यार्थियों को निलंबित कर दिया।

उन्होंने कहा कि जहां एक विद्यार्थी को दो साल और एक विद्यार्थी को एक साल के लिए निलंबित किया गया है, वहीं अन्य दो को 25 साल के लिए निलंबित किया गया।

शाह ने कहा, ‘‘प्रथम वर्ष के चार छात्र और उनके माता-पिता 21 मई को इन चार वरिष्ठों के खिलाफ शिकायत के साथ हमसे मिले थे। हमने कॉलेज परिषद की बैठक बुलाई और उन सभी की शिकायत को सुना। विस्तृत जांच के बाद, परिषद ने सर्वसम्मति से चारों को निलंबित करने का निर्णय लिया, क्योंकि हम रैगिंग को लेकर कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति में विश्वास करते हैं।’’

डीन ने कहा कि वरिष्ठ विद्यार्थी कनिष्ठ विद्यार्थियों को कई बार दवा का पर्चा लिखने जैसे काम करने के लिए कहते थे और उनके साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार भी करते थे।

भाषा खारी दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers