गुजरात बारिश: तीन लोगों की मौत, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया |

गुजरात बारिश: तीन लोगों की मौत, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया

गुजरात बारिश: तीन लोगों की मौत, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 13, 2021/7:46 pm IST

अहमदाबाद, 13 सितंबर (भाषा) गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र में सोमवार को भारी बारिश के चलते हुई घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई। राजकोट और जामनगर में नदियां उफान पर आ गईं और निचले इलाकों में लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा। इसके चलते विभागों को चेतावनी जारी करनी पड़ी और बचाव एवं राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया।

जिला प्रशासन के मुताबिक, जामनगर और राजकोट में लोगों को निकालने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टरों को की मदद ली गई।

राज्य आपातकालीन अभियान केंद्र (एसईओसी) के अधिकारियों ने बताया कि राजकोट के लोधिका तालुका में सोमवार को सुबह छह बजे से 10 घंटे की अवधि में 435 मिलीमीटर बारिश हुई जबकि जूनागढ़ की विसावदर तालुका में 364 मिलीमीटर, जामनगर के कलावाड़ में 348 मिलीमीटर, राजकोट तालुका में 305 मिलीमीटर और राजकोट के धोराजी में 202 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

अधिकारियों ने बताया कि राजकोट के कलावाड़ और जामनगर जिले के जाम जोधपुर में कार बह जाने की अलग-अलग घटनाओं में क्रमश: एक महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की कई टीम को राजकोट, जूनागढ़ और जामनगर भेजा गया है।

जिलाधिकारी सौरभ पारधी ने बताया कि जामनगर जिले के विभिन्न गांवों से वायुसेना के हेलिकॉप्टरों द्वारा लगभग 20 लोगों को एयरलिफ्ट किया गया और 30 अन्य को भी बचाया गया। वहीं, राजकोट के जिलाधिकारी अरुण महेश बाबू ने बताया कि वायुसेना के हेलिकॉप्टर जिले के तीन अलग-अलग गांवों से 22 लोगों को निकालने की तैयारी कर रहे हैं।

एसईओसी के एक अधिकारी ने बताया कि जामनगर और कलावाड़ के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग का एक हिस्सा बाढ़ के कारण अवरुद्ध हो गया जबकि जामनगर, अमरेली और पोरबंदर छह राज्य राजमार्ग और विभिन्न जिलों में 58 गांव की सड़कें इसी तरह प्रभावित हुईं।

भाषा शफीक माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers