गुज्जर व्यक्ति की हत्या: राजौरी में आतंकवादियों के लिए तलाशी अभियान जारी |

गुज्जर व्यक्ति की हत्या: राजौरी में आतंकवादियों के लिए तलाशी अभियान जारी

गुज्जर व्यक्ति की हत्या: राजौरी में आतंकवादियों के लिए तलाशी अभियान जारी

:   Modified Date:  April 23, 2024 / 02:52 PM IST, Published Date : April 23, 2024/2:52 pm IST

जम्मू, 23 अप्रैल (भाषा) जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में गुज्जर समुदाय के एक व्यक्ति की हत्या में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार रात की है जब मोहम्मद रजाक (40) थानामंडी पुलिस थानाक्षेत्र अंतर्गत अपने गांव कुंडा टॉप में एक मस्जिद से बाहर आया था। पुलिस ने बताया कि रजाक का भाई मोहम्मद ताहिर चौधरी प्रादेशिक सेना में सिपाही है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में रजाक की मौत हो गई, जबकि चौधरी सुरक्षित बच गए।

पुलिस ने बताया कि घटना के तुरंत बाद पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने घेराबंदी और तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू किया और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों और हवाई निगरानी की मदद से इलाके में तलाशी तेज कर दी।

अधिकारियों के मुताबिक, हो सकता है कि निशाने पर ताहिर हो लेकिन गोली उसके भाई को लग गई। उन्होंने बताया कि वाहनों की गहन जांच की जा रही है और जिले में विभिन्न चौकियों पर लोगों की तलाशी ली जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि थानामंडी पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में धारा 302, 120ए, 121बी, 122, 458, शस्त्र अधिनियम और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

रजाक के पिता मोहम्मद अकबर की भी 19 साल पहले इसी गांव में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि अकबर समाज कल्याण विभाग में काम करते थे और रजाक को सरकार ने अनुकंपा के आधार पर उसी विभाग में नौकरी दी थी।

इस बीच, सुरक्षा बलों ने पिछले हफ्ते राजौरी जिले के अजमताबाद गांव में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था। अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने आठ आईईडी, दो वायरलेस सेट और कुछ गोला-बारूद बरामद किया। उन्होंने बताया कि राजौरी और पुंछ जिलों में पिछले कुछ वर्षों में सेना और नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमले देखे गए हैं।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)