मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने की ‘साजिश का पर्दाफाश कर रहा हूं: प्रधानमंत्री मोदी |

मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने की ‘साजिश का पर्दाफाश कर रहा हूं: प्रधानमंत्री मोदी

मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने की ‘साजिश का पर्दाफाश कर रहा हूं: प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 08:11 PM IST, Published Date : May 15, 2024/8:11 pm IST

(फोटो के साथ)

कल्याण (महाराष्ट्र), 15 मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की साजिश का पर्दाफाश कर रहे हैं और उनके लिए देश की एकता उनकी अपनी छवि से अधिक महत्वपूर्ण है।

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कल्याण में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पूर्ववर्ती डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है।

मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुसलमानों के लिए 15 प्रतिशत धन आवंटित करके देश के बजट को मुस्लिम बजट और हिंदू बजट में विभाजित करना चाहती है। उन्होंने दावा किया कि विपक्षी ‘इंडी’ गठबंधन सत्ता में आने के बाद तुष्टीकरण की इस नीति को लागू करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘इंडी’ गठबंधन और ‘‘कांग्रेस के शहजादे’’ (राहुल गांधी के स्पष्ट संदर्भ में) धर्म को लेकर राजनीति कर रहे है और कर्नाटक उनकी प्रयोगशाला है।

मोदी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में मुसलमानों को रातोंरात ओबीसी कोटा में शामिल कर लिया गया और कांग्रेस ने इसे देश के बाकी हिस्सों में लागू करने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी लोगों को धर्म के आधार पर बांटने संबंधी ‘इंडी’ गठबंधन की साजिशों का पर्दाफाश कर रहे हैं। मेरी छवि से ज्यादा मेरे लिए देश की एकता महत्वपूर्ण है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस के लिए विकास का मतलब केवल उन लोगों के लिए है जो उसे वोट देते हैं।’’ उन्होंने पूछा, ‘‘क्या देश को इस तरह से चलाया जाना चाहिए?’’

मोदी ने कहा, ‘‘नकली’’ (उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली) शिवसेना को ‘‘कांग्रेस शहजादे’’ से विनायक दामोदर सावरकर के पक्ष में पांच पंक्तियां बोलने के लिए कहना चाहिए।

मोदी ने लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘‘(मार्च 1993 मुंबई विस्फोट के दोषी) याकूब मेमन की कब्र को संवारा गया है और राम मंदिर के निमंत्रण को खारिज कर दिया गया है। क्या आप चुनाव में ‘इंडी’ गठबंधन को दंडित करेंगे? वर्ष 1993 बम विस्फोटों का एक आरोपी भी ‘नकली’ शिवसेना के लिए प्रचार कर रहा है। मजबूत और विकसित भारत के लिए और तुष्टीकरण के खिलाफ वोट करें।’’

शिवसेना के मौजूदा सांसद एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे कल्याण लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर 20 मई को मतदान होगा।

भाषा

देवेंद्र माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)