मालीवाल मारपीट मामले की निष्पक्ष जांच और न्याय चाहता हूं क्योंकि घटना के दो संस्करण हैं : केजरीवाल |

मालीवाल मारपीट मामले की निष्पक्ष जांच और न्याय चाहता हूं क्योंकि घटना के दो संस्करण हैं : केजरीवाल

मालीवाल मारपीट मामले की निष्पक्ष जांच और न्याय चाहता हूं क्योंकि घटना के दो संस्करण हैं : केजरीवाल

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 06:45 PM IST, Published Date : May 22, 2024/6:45 pm IST

नयी दिल्ली, 22 मई (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई कथित मारपीट को लेकर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए बुधवार को कहा कि वह मामले में निष्पक्ष जांच चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मामले में न्याय होना चाहिए।

मालीवाल ने आरोप लगाया है कि 13 मई को जब वह केजरीवाल से मिलने मुख्यमंत्री आवास पर गई थी तो उनके निजी सहायक बिभव कुमार ने उनसे ‘मारपीट’ की थी। पुलिस मामला दर्ज कर कुमार को गिरफ्तार कर चुकी है।

मुख्यमंत्री ने ‘पीटीआई-भाषा’को दिए साक्षात्कार में कहा कि मामला इस समय ‘अदालत में विचाराधीन’ है और उनकी टिप्पणी से प्रक्रिया प्रभावित हो सकती है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि निष्पक्ष जांच होगी। न्याय होना चाहिए। घटना को लेकर दो संस्करण है। पुलिस को दोनों संस्करण की निष्पक्ष तरीके से जांच करनी चाहिए और न्याय किया जाना चाहिए।’’

केजरीवाल से जब पूछा गया कि घटना के समय क्या वह आवास में मौजूद थे तो ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि वह आवास में थे ‘‘लेकिन घटनास्थल पर नहीं थे।’’

केजरीवाल के सहायक इस समय पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं।

इससे पहले बुधवार को ही मालीवाल ने कहा था कि पार्टी में सभी पर उनकी छवि को धूमिल करने के लिए ‘बहुत अधिक दबाव’है।

राज्यसभा सदस्य मालीवाल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ”कल मुझे पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे हर किसी पर बहुत दबाव है कि उन्हें मेरे खिलाफ बुरी बातें कहनी हैं। उन्हें मेरी निजी तस्वीरें लीक करके मुझे परेशान करना है। कहा जा रहा है कि जो कोई भी मेरा समर्थन करेगा उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा।”

उन्होंने कहा, ”किसी को संवाददाता सम्मेलन करने का काम मिला है तो किसी को ट्वीट करने की जिम्मेदारी दी गई है। किसी को अमेरिका में बैठे कार्यकर्ताओं को फोन करने और मेरे खिलाफ कुछ चीजें निकालने का काम भी सौंपा गया है।”

कुमार को मंगलवार को उनके फोन का डाटा बरामद करने के लिए मुंबई ले जाया गया जिसे कथित तौर पर पर उन्होंने गिरफ्तारी से पहले हटा दिया था। पुलिस को संदेह है कि कुमार ने मुंबई में किसी व्यक्ति या उपकरण पर डाटा स्थानांतरित करने के बाद अपने फोन को ‘फॉर्मेट’ कर दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि कुमार का फोन और लैपटॉप के साथ-साथ केजरीवाल के आवास की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग फॉरेंसिक जांच के लिए भेजी गई है। उन्होंने बताया कि कुमार की पुलिस हिरासत बृहस्पतिवार को समाप्त हो रही है और जांचकर्ता मामले से जुड़े सभी सबूत एकत्र करने की कोशिश कर रहे हैं।’’

भाषा धीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)