16 जनवरी से इन राज्यों में हो सकती है बारिश, इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

16 जनवरी से इन राज्यों में हो सकती है बारिश! IMD Issues Heavy Rain Alert in Chhattisgarh and Various States of India

Edited By: , January 15, 2022 / 08:18 PM IST

नई दिल्ली: IMD Issues Heavy Rain Alert उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों से आनी वाली ठंडी हवाओं के चलते देश के कई राज्यों में कड़ाके की ठंड जारी है। लेकिन इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को कहा है कि पूर्वी भारत और तटीय आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा और इसके साथ ही अगले 4-5 दिन के दौरान उत्तर भारत में घना से बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा।

Read More: इस जिले में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी के आदेश, कर्मचारी करेंगे घर से काम 

IMD Issues Heavy Rain Alert मौसम विभाग ने कहा कि दो ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेंगे, पहला 16 जनवरी से, जिसके कारण 16 और 17 जनवरी को छिटपुट वर्षा होने की संभावना है। जबकि दूसरा 18 जनवरी से होगा। इस वजह से अगले 2-3 दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की/मध्यम से भारी बारिश और आसपास के मैदानी इलाकों में हल्की से छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

Read More: PM Kisan Samman Nidhi योजना में बड़ा बदलाव! 12 करोड़ रजिस्टर किसानों पर होगा असर

मौसम विभाग ने कहा है कि, शनिवार को, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में अलग-अलग हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बिजली/ ओलों के साथ अलग-अलग गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है और अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके साथ ही अगले 4-5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्राइकल, केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश / गरज के साथ बूंदाबांदी पड़ने की संभावना है। 16 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में बहुत संभावना है और शनिवार को मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

Read More: विराट कोहली ने सोशल मीडिया में लिखी भावुक पोस्ट, टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर कही ये बात 

आईएमडी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। यह भी कहा, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी।

Read More: डॉक्टर है या क्रिमिनल! भ्रूण की 11 खोपड़ी और 54 हड्डियों के बाद अब ​काले हिरण की खाल बरामद

आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, राजस्थान, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में, अगले तीन दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में और उत्तर प्रदेश, बिहार और अगले पांच दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में रात/सुबह में घना/बहुत घना कोहरा रहने की संभावना है।

Read More: पहली सूची में भाजपा ने एक मंत्री, 4 महिलाओं और 20 विधायकों का काटा टिकट, देखिए सूची