जम्मू कश्मीर के हैदरपुरा में हुई मुठभेड़ में घायल चिकित्सक की मौत |

जम्मू कश्मीर के हैदरपुरा में हुई मुठभेड़ में घायल चिकित्सक की मौत

जम्मू कश्मीर के हैदरपुरा में हुई मुठभेड़ में घायल चिकित्सक की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 16, 2021/12:18 pm IST

श्रीनगर, 16 नवंबर (भाषा) जम्मू कश्मीर के हैदरपुरा में हुई मुठभेड़ में घायल एक चिकित्सक की मंगलवार तड़के मौत हो गई। इसके साथ ही मुठभेड़ में मरने वालों की संख्या चार हो गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मुदासिर गुल सोमवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए थे। ऐसा बताया जा रहा है कि वह एक दंत चिकित्सक थे।

पुलिस ने बताया कि हैदरपुरा इलाके में सोमवार शाम हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी और उनका एक साथी मारा गया था। इनमें से एक की पहचान मोहम्मद अल्ताफ भट के तौर पर हुई है। भट की मुठभेड़ स्थल के पास हार्डवेयर की एक दुकान थी और वह सीमेंट ‘डीलर’ भी था।

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों की गोलीबारी में एक नागरिक घायल हो गया। कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में घायल हुए मकान मालिक की मौत हो गई है। उसके मकान की पहली मंजिल पर आतंकवादी छुपे थे। सूत्रों और डिजिटल साक्ष्य के अनुसार, वह आतंकवादियों के एक सहयोगी के तौर पर काम कर रहा था। तलाश अभियान अब भी जारी है।’’

भट के परिवार ने हालांकि उसके आतंकवाद से कोई संबंध ना होने का दावा किया है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने मामले की जांच की मांग की है।

पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘ ये आरोप गंभीर हैं और इनकी तत्काल जांच होनी चाहिए। जम्मू-कश्मीर पुलिस कम से कम उसका शव परिवार को सौंप दे, ताकि उसका ठीक ढंग से अंतिम संस्कार किया जा सके। क्या अब मृत लोग भी शांति के लिए खतरा है?’’

भाषा निहारिका देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers